खिताबी दौड़ से बाहर टीम इंडिया ने हराया श्रीलंका को

By: | Last Updated: Monday, 24 February 2014 1:37 PM

दुबई: खिताब की दौड़ से बाहर हो चुके भारत ने आईसीसी अंडर. 19 विश्व कप क्रिकेट के पांचवें से आठवें स्थान के प्लेआफ मैच में आज यहां दीपक हुड्डा के आलराउंड खेल की मदद से श्रीलंका को 76 रन से हराया.

 

हुड्डा ने निचले क्रम में अपने आक्रामक तेवरों का अच्छा नमूना पेश किया तथा 56 गेंदों पर सात चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 76 रन बनाये जिससे भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 291 रन बनाये. हुड्डा के अलावा श्रेयांस अय्यर ने 59 और कार्यवाहक कप्तान संजू सैमसन ने 40 रन का योगदान दिया.

 

इसके बाद हुड्डा ने अपनी आफ स्पिन का भी कमाल दिखाया तथा दस ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिये और श्रीलंका की टीम को 48 . 1 ओवर में 215 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी. चमा मिलिंद : 29 रन देकर दो :, करण कालिया : 39 रन देकर दो : और कुलदीप यादव 54 रन देकर दो विकेट भी हुड्डा का अच्छा साथ दिया.

 

श्रीलंका की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज सदीरा समरविक्रमा : 58 : और प्रियमल परेरा ही टिककर खेल पाये. क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड से हारने के कारण मौजूदा चैंपियन भारत खिताब की दौड़ से बाहर हो गया था. उसे अब पांचवां स्थान हासिल करने के लिये अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच कल होने वाले मैच के विजेता से भिड़ना होगा.

 

इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाये जाने के कारण भारतीय कप्तान विजय जोल पर एक मैच का प्रतिबंध लगा है जिस वजह से वह आज नहीं खेल पाये.

 

अय्यर के आउट होने से यह साझेदारी टूटी जिसके बाद भारत ने 12 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिये. अय्यर ने अपनी पारी में 70 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाये जबकि सैमसन की 53 गेंद की पारी में एक चौका और दो छक्के शामिल हैं. इन दोनों के आउट होने के बाद रिकी भुई और अच्छी फार्म में चल रहे सरफराज खान भी जल्द पवेलियन लौट गये जिससे भारतीय टीम बैकफुट पर पहुंच गयी.

 

हुड्डा ने हालांकि यहां से बखूबी जिम्मेदारी संभाली. उन्होंने कुलदीप यादव : 19 : के साथ आठवें विकेट के लिये 53 गेंदों पर 81 रन की अटूट साझेदारी की. श्रीलंका की तरफ से अनुक फर्नांडो, हसन रामानायके और एके टायरोन ने दो दो विकेट लिये. श्रीलंका ने इसके बाद नियमित अंतराल में विकेट गंवाये.

 

हसन दुमिंडु के तीसरे ओवर में रन आउट होने के बाद समरविक्रमा ने एक छोर संभाले रखा लेकिन उनके 26वें ओवर में आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरने लगे जिससे श्रीलंका की लक्ष्य तक पहुंचने की उम्मीद खत्म हो गयी.

 

समरविक्रमा ने अपनी पारी में 67 गेंद खेली तथा नौ चौके लगाये. उन्होंने कुसाल मेंडिस : 14 : के साथ दूसरे विकेट के लिये 54 और परेरा के साथ तीसरे विकेट के लिये 46 रन की साझेदारी की.

 

लक्षण जयसिंघे के आखिरी क्षणों में बनाये गये नाबाद 25 रन से श्रीलंका 200 रन के पार पहुंचा लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ. श्रीलंका अब सातवें और आठवें स्थान के लिये होने वाला प्लेआफ मैच खेलेगा.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: खिताबी दौड़ से बाहर टीम इंडिया ने हराया श्रीलंका को
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017