नरेन्द्र मोदी और केजरीवाल के बीच छिड़ी एक अनोखी जंग

नरेन्द्र मोदी और केजरीवाल के बीच छिड़ी एक अनोखी जंग

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM

मुंबई: भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बीच चुनावी लड़ाई वाराणसी तक ही सीमित नहीं है बल्कि साइबर दुनिया में भी उनके बीच तीखी लड़ाई छिड़ी है. पिछले दो सप्ताह के दौरान इन दोनों नेताओं के नाम पर आने वाले सामान की बिक्री तेजी से बढ़ी है.

 

इंटरनेट पर ऑनलाइन खरीदारी में चुनावी जंग छिड़ी है. मोदी और केजरीवाल मार्का टी-शर्ट, मग, घड़ी और दीवार घड़ी, मोबाइल फोन के कवर, पोस्टर, चित्रकारी सहित विभिन्न सामानों की ऑनलाइन बिक्री में काफी तेजी आई है.

 

वाराणसी में मोदी और केजरीवाल के बीच सीधे मुकाबले को 2014 के आम चुनावों की सबसे महत्वपूर्ण लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा है. यहां 12 मई को मतदान होगा.

 

मजे की बात यह है कि इस तरह का ज्यादातर सामान भारी छूट पर बेचा जा रहा है, लेकिन यह कोई नहीं जानता कि इतना सस्ता सामान कौन बना रहा है. हालांकि, कुछ पोर्टल वालों का कहना है कि ये उत्पाद स्थानीय व्यापारी बना रहे हैं.

 

खुदरा उद्योग बाजार पर्यवेक्षकों का कहना है कि राजनीतिक सामान की आनॅलाइन खरीदारी भारत में विपणन कारोबार में नई शुरआत है.

 

ब्लयूगेप डॉट कॉम के अनुसार मोदी के नाम का सामान हैदराबाद और मुंबई में काफी तेजी से बिका है. इन शहरों में 8,360 और 5,869 उपयोक्ताओं ने नमो के नाम वाला सामान खरीद है.

 

दूसरी तरफ केजरीवाल के नाम वाला सामान बैंगलूर और दिल्ली में काफी मांग में है.

 

ब्लूगेप डॉट कॉम के सीईओ साहिल भागला ने कहा, ‘‘देश में ऐसा पहली बार हो रहा है जब इस तरह का राजनीतिक इस्तेमाल का सामान बड़े पैमाने पर ऑनलाइन बिक रहा है. हम पिछले चार महीने से इस तरह के सामान का 10 लाख रुपये का सामान हर महीने बेच रहे हैं.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पीएनबी घोटाले में पहली गिरफ्तारी, पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी समेत तीन आरोपी गिरफ्तार