नाल्को ने अधिक उत्पादन और बिक्री के लिए मंत्रालय के साथ समझौता किया

By: | Last Updated: Saturday, 22 March 2014 3:28 PM
नाल्को ने अधिक उत्पादन और बिक्री के लिए मंत्रालय के साथ समझौता किया

भुवनेश्वर: नेशनल अल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड :नाल्को: ने केन्द्रीय खान मंत्रालय के साथ वित्तीय और गैर.वित्तीय लक्ष्यों के संदर्भ में सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये.

 

कंपनी ने आज यहां एक विज्ञप्ति में बताया कि नयी दिल्ली में कल सहमति पत्र पर खान मंत्रालय के सचिव अनूप के पुजारी और नाल्को के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अंशुमान दास ने हस्ताक्षर किये.

 

इसमें कहा गया है कि सहमति पत्र के अनुसार निवल बिक्री कारोबार का लक्ष्य 6,925 करोड़ रपये निर्धारित किया गया है. हाजिर प्रदर्शन के संदर्भ में नाल्को का वाषिर्क उत्पादन लक्ष्य बॉक्साइट के लिए 68.25 लाख टन, अल्युमीना का 3.15 लाख टन और 500.1 करोड़ यूनिट बिजली उत्पादन का है.

 

नई पहल में प्रस्तावित प्रमुख मील का पत्थर देश में किसी भी उपयुक्त स्थान पर 100 मेगावाट क्षमता का नया पवन उर्जा संयंत्र और अपने भुवनेश्वर कापरेरेट कार्यालय में सौर उर्जा बिजली परियोजना की शुरआत होगी.

 

अपने निगमित सामाजिक दायित्व गतिविधियों के तहत नाल्को खान और रिफायनरी परिसरों के आसपास के गांवों में आदिवासी बच्चों को आवासीय स्कूलों में मुफ्त शिक्षा देना जारी रखेगी.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: नाल्को ने अधिक उत्पादन और बिक्री के लिए मंत्रालय के साथ समझौता किया
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017