मारुति 6 फरवरी को पेश करेगी सेलेरियो

By: | Last Updated: Sunday, 26 January 2014 11:24 AM

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारति सुजुकी इंडिया अगले सप्ताह 6 फरवरी को नयी कांपैक्ट कार सेलेरियो पेश करने की तैयारी कर रही है जो आटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा से युक्त होगी.

 

कंपनी ने आटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कारों के तीन प्रमुख मुद्दों. अधिक लागत, माइलेज और रखरखाव खर्च पर काफी काम किया है जिससे यह कार बेहतर माइलेज के साथ ही वाजिब कीमत में उपलब्ध हो सकेगी और इसका रखरखाव खर्च भी कम होगा.

 

मारति सुजुकी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी :विपणन एवं बिक्री: मयंक पारीक ने कहा, ‘‘ हमने सोचा कि यदि हम इन तीन मुद्दों से निपट सके तो हम बड़ी संख्या में आटोमैटिक ट्रांसमिशन कारों की चाहत रखने वाले ग्राहकों को आकषिर्त कर सकेंगे.’’ उन्होंने कहा कि कंपनी के शोरूम आने वाले करीब 25 प्रतिशत ग्राहक आटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कारों के बारे में पूछताछ करते हैं, लेकिन उक्त मुद्दों के चलते इनमें से बहुत ही कम ग्राहक आटोमैटिक गियर शिफ्ट वाली कारों को खरीदते हैं.

 

पारीक ने कहा, ‘‘ सेलेरियो को विकसित करने में करीब 570 करोड़ रपये का निवेश किया गया है और हमने अपनी ईजेडड्राइव प्रौद्योगिकी के जरिए इन मुद्दों को हल किया है.’’ उन्होंने कहा कि वर्तमान में हाथ से गियर बदलने वाली कार के मुकाबले आटोमैटिक ट्रांसमिशन संस्करण 1.1 लाख रपये तक महंगी है.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: मारुति 6 फरवरी को पेश करेगी सेलेरियो
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017