यूपी में रोजगार मेले में उमड़ी भीड़, मचा बवाल

यूपी में रोजगार मेले में उमड़ी भीड़, मचा बवाल

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में गुरुवार से चल रहे रोजगार मेले में शुक्रवार को उस वक्त हंगामा और अफरा-तफरी मच गई, जब मेले में उम्मीद से ज्यादा भीड़ जट गई. देखते ही देखते वहां हंगामा होने लगा.

 

हंगामा देख नौकरी देने पहुंची कंपनी के अधिकारी वहां से चंपत हो गए. इसके बाद रजिस्ट्रेशन के नाम पर लिए गए रुपये वापसी की मांग को लेकर युवक-युवतियों ने जमकर बवाल किया. मौके पर पहुंची पुलिस से भी उन लोगों की नोक-झोंक हुई. मेल के आयोजक ने 100 से अधिक लोगों को रजिस्ट्रेशन के रुपये वापस कर मामले को शांत किया.

 

बताया जाता है कि एक प्राइवेट कंपनी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में गुरुवार को दो दिवसीय रोजगार मेल का आयोजन किया था. इस मेल में आने वाले युवक-युवतियों से रजिस्ट्रेशन के नाम पर 300 रुपये लिए गए थे. गुरुवार को तो मेले में सब कुछ ठीक रहा, मगर शुक्रवार को हंगामा हो गया. बीटेक और एमसीए किए युवक-युवतियों के इंटरव्यू और अन्य कार्यक्रम रखे गए थे. सुबह से ही वहां लोगों की भीड़ जमा थी. दोपहर होते-होते भीड़ काफी हो गई और अव्यवस्था जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई.

 

इस बीच नौकरी देने के लिए पहुंचे कंपनी के लोग वहां से चंपत हो गए. इसके बाद मेल में भाग लेने पहुंचे लोग हंगामा करने लगे. लोग अपने रजिस्ट्रेशन के रुपये वापस मांग रहे थे.

 

सूचना पाकर मौके पर सीओ गोमतीनगर, विभूतिखंड, चिनहट और गोमतीनगर पुलिस भी पहुंच गई. पुलिस ने जब हंगामा कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश की तो वहां मौजूद लोग पुलिस से ही उलझ गए. इसके बाद मेले के आयोजक ने 100 से अधिक लोगों को रजिस्ट्रेशन के नाम पर लिए रुपये वापस किए, तब हंगामा शांत हुआ.

 

.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पीएफ पर घटा ब्याजः कर सकते हैं एनपीएस में निवेश, ये हैं फायदे