'रिलायंस रिटेल अब देश की सबसे बड़ी खुदरा श्रृंखला'

'रिलायंस रिटेल अब देश की सबसे बड़ी खुदरा श्रृंखला'

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM
नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आज कहा कि उसकी खुदरा इकाई रिलायंस रिटेल अब देश की सबसे बड़ी खुदरा श्रृंखला बन गई है. रिलायंस रिटेल ने 2013-14 में नकद मुनाफा कमाया है.

 

बीते वित्त वर्ष 2013-14 में रिलायंस रिटेल की आय 34 प्रतिशत बढ़कर 14,496 करोड़ रपये पर पहुंच गई. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने बयान में कहा, ‘‘खुदरा कारोबार की स्थिति सुधरी है और अब यह देश की सबसे बड़ी खुदरा श्रृंखला है.’’ वित्त वर्ष के दौरान रिलायंस रिटेल का कर पूर्व मुनाफा 363 करोड़ रपये रहा. कंपनी के खुदरा कारोबार ने अपने परिचालन वाले लगभग सभी क्षेत्रांे में अग्रणी स्थिति हासिल की है.

 

साल के दौरान कंपनी ने 225 नए स्टोर खोले तथा 27 लाख वर्ग फुट जगह जोड़ी. 31 मार्च, 2014 तक देश के 146 शहरांे में रिलायंस रिटेल के 1,691 स्टोर परिचालन में थे, जो 1.17 करोड़ वर्ग फुट क्षेत्र में फैले थे. रिलायंस रिटेल का 31 मार्च को समाप्त चौथी तिमाही का कारोबार 19.27 प्रतिशत बढ़कर 3,639 करोड़ रपये पर पहुंच गया. इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी ने 3,051 करोड़ रपये का कारोबार किया था.

 

कंपनी ने कहा है, ‘‘तिमाही के दौरान फैशन और लाइफस्टाइल वर्ग में मजबूत प्रदर्शन रहा. कंपनी का ग्राहकों को बेहतर फैशन और उच्च गुणवत्ता के उत्पाद बेहतर मूलय पर उपलब्ध कराने पर जोर रहा है. ग्राहक और उत्पाद गुणवत्ता पर ध्यान देने से कंपनी को तिमाही और पूरे साल के दौरान रिकार्ड राजस्व और वृद्धि हासिल हुई है.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पीएनबी ने दिलाया ग्राहकों को भरोसाः हमारे पास पर्याप्त पैसा, सरकारी समर्थन