वैलेंटाइन स्पेशल: ऑफिस में भी हो सकता है प्यार का इजहार

By: | Last Updated: Friday, 14 February 2014 4:06 AM
वैलेंटाइन स्पेशल: ऑफिस में भी हो सकता है प्यार का इजहार

नई दिल्ली: ऑफिस में काफी समय आप अपने सहकर्मियों के साथ रहते हैं साथ लंच, पार्टी करते हैं और काफी समय साथ बिताते हैं ऐसे में वहीं पर जीवनसाथी को ढूंढना एक आम बात है. वैलेंटाइन डे पर जानिये ऑफिस की कुछ प्रेम कहानियों को.

 

 

 

वर्तिका नंदा को पिछले दो सालों से वैलेंटाइन डे के दिन लाल गुलाब मिलते आरहे हैं. उनके सहकर्मी जानते हैं कि उनके जीवन में कोई खास है, लेकिन कुछ ही जानते हैं कि वह खास शख्स उनका सहकर्मी ही है. साथ में समय बिताने के लिए ऑफिस में काफी समय मिल जाता है ऐसे में वहीं पर जीवनसाथी को ढूंढना एक आम बात है.

 

नौकरी पेशा 26 वर्षीया नंदा ने  बताया, “कोई रिश्ता जब तक शादी के मुकाम पर न पहुंच जाए तब तक अपने निजी और पेशेवर जीवन को अलग रखना ही बेहतर होता है. रिश्ते के किसी मुकाम पर न पहुंचने पर ऑफिस में तानों और शर्मिदगी का सामना करना पड़ सकता है.”

 

उन्होंने बताया, “हमने अभी तक अपने रिश्ते की घोषणा नहीं की है. हम इसे कुछ और वक्त छिपाए रखना चाहते हैं.”

 

ऑफिस में शुरु हुआ ये इश्क एक समय में चायकाल, लंच के लिए बाहर जाना, ऑफिस पार्टी यहां तक कि बीड़ी-सिगरेट पीने के लिए साथ जाने तक सीमित हुआ करता था.

 

लेकिन मोबाइल की वाट्सअप जैसे एप्लीकेशन ने प्रेमियों को खुलकर प्यार का इजहार करने की आजादी दे दी है.

 

पत्रकार आकाश ग्रोवर ने कहा, “असंख्य मोबाइल अप्लीकेशन और चैट की सुविधा का शुक्रिया. इनकी बदौलत आप पूरे दिन अपने साथी के संपर्क में रहते हैं. जहां काम के बीच में अचानक चैट विंडो नजर आना शर्मिदगी की वजह बन सकता है, वहीं झटपट चैट अत्यंत आसान और व्यक्तिगत है.”

 

लेकिन ऐसे भी जोड़े हैं जो शादीशुदा हैं और बतौर सहकर्मी साथ में काम कर रहे हैं, तो क्या समय के साथ उनके रिश्ते की गर्माहट कम हो गई?

 

दिल्ली के पब्लिक रिलेशन पेशेवर निक्की गुप्ता इससे सहमत नहीं हैं.

 

31 वर्षीया गुप्ता ने बताया, “बहुतों की सोच है कि बतौर युगल या पेशेवर के रूप में हर वक्त साथ रहने से रिश्ता नीरस हो सकता है. लेकिन वास्तव में जो बात मायने रखती है वह है कि आप संबंध कैसे संभाल रहे हैं.”

 

उन्होंने कहा, “मैं और मेरे पति प्रेमी-प्रेमिका नहीं हैं, लेकिन कभी भी वैलेंटाइन डे मनाना नहीं भूलते. हम शायद अन्य युगल की तरह शादी की सालगिरह भूल जाएं लेकिन इसे साथ मनाना नहीं भूलते.”

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: वैलेंटाइन स्पेशल: ऑफिस में भी हो सकता है प्यार का इजहार
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017