कानपुर में एयरइंडिया का ऑफिस बंद

By: | Last Updated: Thursday, 4 June 2015 12:13 PM

कानपुर: करीब एक साल पहले कानपुर के अहिरवां हवाईअड्डे से दिल्ली के लिए विमान सेवा बंद होने के बाद अब एयर इंडिया ने हवाईअड्डे पर स्थित अपना आफिस भी बंद कर दिया है और सारे स्टाफ को लखनउ ट्रांसफर कर दिया है.

 

इस तरह सितंबर 2007 में एयरलाइंस की जो कानपुर दिल्ली विमान सेवा शुरू हुई थी वह पूरी तरह से बंद हो गयी और अब कानपुर के यात्रियों को दिल्ली तक जाने के लिए विमान सेवा कब उपलब्ध होगी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता.

 

पहले चार जुलाई 2014 को दिल्ली से कानपुर जाने वाली और फिर वापस आने वाली एयर इंडिया की विमान सेवा दो सप्ताह के लिये रोक दी गयी थी. उस समय हवाईअड्डा अधिकारियों का कहना था कि रखरखाव का काम पूरा होने के बाद यह विमान सेवा पुन:आरंभ हो जायेगी.

 

अब एक साल बाद विमान सेवा तो नहीं ही शुरू हो पायी ,एयरइंडिया ने यहां का अपना आफिस जरूर बंद कर दिया है. भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण के कानपुर के निदेशक वसीम अहमद अंसारी ने आज पीटीआई को बताया कि एयर इंडिया ने पिछले साल कानपुर से दिल्ली और दिल्ली से कानपुर जाने वाली उड़ानें बंद कीं और अब एयर इंडिया का कार्यालय बंद करने का आदेश भी कल आ गया और यहां के बचे स्टाफ को लखनउ ट्रांसफर कर दिया गया है.

 

गौरतलब है कि एयर इंडिया ने पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल की पहल पर सितंबर 2007 में कानपुर दिल्ली विमान सेवा शुरू की थी. पहले यह सेवा सप्ताह में छह दिन थी बाद में यात्रियों की संख्या कम होने के कारण अक्टूबर 2013 से 72 सीटों वाले विमान को हटाकर 48 सीटों वाला एटीआर प्लेन इस सेवा में लगाया था और यह विमान सेवा सप्ताह में दो बार शुक्रवार और मंगलवार दिल्ली कानपुर और कानपुर से दिल्ली होने लगी थी.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: AIR INDIA_OFFICE
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: air india close India Kanpur office
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017