2500 में मिलेगा एयर टिकट

By: | Last Updated: Friday, 30 October 2015 11:07 AM

नई दिल्ली: अब सब के लिए हवाई टिकट का सपना होने जा रहा है साकार. सरकार की एक घंटे तक की फ्लाइट के एयर टिकट ढाई हज़ार रुपये में मुहैया कराने की योजना है. घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 2 फीसदी सेस लगाने का भी प्रस्ताव है.

 

ये प्रस्ताव विमानन नीति के उस मसौदे में शामिल हैं, जिसे मोदी सरकार ने जारी किया है. इस मसौदे में 1 अप्रैल 2016 से छोटे शहरों को जोड़ने के लिए एक घंटे तक की फ्लाइट के टिकट ज्यादा से ज्यादा 2500 रुपये में देने का प्रस्ताव है.

 

छोटे शहरों की इन उड़ानों के अलावा बाकी सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर दो फीसदी सेस लगाने का प्रस्ताव भी नई नीति में है.

 

इस नई विमानन नीति को उद्योगपतियों और आम लोगों की राय जानने के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा.

 

हवाई यात्रा को बढावा देने के लिए कंपनियां निकालती रही हैं ऑफर-

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में घरेलू हवाई यात्रा को बढावा देने के लिए कंपनियां कई तरह के ऑफर निकालती रहती हैं. हाल ही में सस्ती सेवाएं देने के लिए मशहूर स्पाइस जेट कम्पनी ‘फ्रीडम टू फ्लाई सेल’ नाम से आकर्षक ऑफर लेकर आई थी.

 

इस ऑफर के तहत 799 रुपये (टैक्स अतिरिक्त) की शुरुआती दर पर टिकट खरीदा जा सकता है. साथ ही मोबाइल ऐप के जरिए टिकट बुक करने पर 10 प्रतिशत का एक्स्ट्रा डिस्काउंट भी मिलेगा. ‘फ्रीडम टू फ्लाई सेल’ के लिए स्पाइसजेट ने 1,00,000 टिकट ब्लॉक कर दिए हैं.

 

799 रुपए से 2,699 रुपए के कीमत में उपलब्ध ये टिकट देश के लगभग सभी मशहूर शहरों जैसे दिल्ली, मुम्बई, गोवा, बेंगलुरु की यात्रा के लिए उपलब्ध है. सबसे कम यानि 799 रुपए की कीमत वाली टिकट दिल्ली-चडीगढ़,  मुंबई- गोवा , बेंगलुरु- कोच्चि, मदुरै-चेन्नै, जम्मू-श्रीनगर, कोलकाता-अगरतला रुट के लिए ली जा सकती है कंपनी की आफिशियल वेबसाइट के अनुसार टिकट की बुकिंग 20 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक होगी. जिसमें 25 अगस्त 2015 से लेकर 26 मार्च 2016 तक की घरेलू यात्राओं के लिए टिकट बुक कराया जा सकता है.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Air Ticket in Rs 2500
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Air Ticket Modi Government
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017