3जी, 4जी ढांचे के विस्तार पर 20 से 40 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी एयरटेल

By: | Last Updated: Tuesday, 27 October 2015 2:31 AM

नई दिल्ली: दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल ने कहा है कि वह अपने 3जी और 4जी ढांचे के विस्तार पर चालू वित्त वर्ष में 20 से 40 करोड़ डालर का अतिरिक्त निवेश करेगी. कंपनी पहले ही वित्त वर्ष में तीन अरब डालर के पूंजी निवेश का संकेत दे चुकी है.

 

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी :भारत व दक्षिण एशिया: गोपाल विट्टल ने कॉन्फ्रेंस कॉल में कहा कि हम चालू वित्त वर्ष में 20 से 40 करोड़ डालर का अतिरिक्त निवेश करना चाहते हैं. इनमें से अधिकांश निवेश 3जी और 4जी ढांचे के विस्तार पर होगा. उन्होंने कहा कि 3जी नेटवर्क का विस्तार हुआ है. वॉयस की गुणवत्ता सुधरी है.

 

कॉल ड्रॉप की समस्या पर विट्टल ने कहा कि कंपनी इस समस्या से निपटने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है. इस सवाल कि क्या एयरटेल दरंे बढ़ाएगी, विट्टल ने कहा कि कंपनी को अवसरांे की तलाश है, लेकिन यह प्रतिस्पर्धा गंवाने की कीमत पर नहीं होगा.

 

उन्होंने कहा कि हम हमेशा से चाहते हैं कि वॉयस के जरिये प्राप्तियां बढ़ें लेकिन हम एक प्रतिस्पर्धी बाजार में परिचालन कर रहे हैं. ऐसे में हम ऐसे अवसर को तलाशंेगे जिसमें मूल्य बढ़ाया जा सके, लेकिन यह प्रतिस्पर्धा की कीमत पर नहीं होगा.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Airtel may invest $200-400 mn in FY16 to ramp up 3G, 4G infra
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Airtel
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017