महिलाओ को UPSRTC की सौगात, चलेगी लेडीज स्पेशल एसी बस

By: | Last Updated: Monday, 23 February 2015 8:48 AM

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम यानी यूपीएसआरटीसी वर्किंग वूमेंस को एक एक नई सौगात देने वाला है. जिसके तहत UPSRTC 27 फरवरी से आनंद विहार से लखनऊ के लिए स्पेशल पिंक एसी जनरथ बस सेवा शुरू करेगा.

 

सिर्फ लड़कियों और महिलाओं के लिए चलने वाली इस लेडीज स्पेशल एसी बस ‘पिंक एक्सप्रेस’ में गार्ड और कंडक्टर भी महिला ही होंगीं. यह बस आनंद विहार से बरेली, मुरादाबाद और सीतापुर होते हुए लखनऊ तक जाएगी.

 

आपको बता दें कि बस के डिस्पले बोर्ड पर पिंक महिला स्पेशल बस लिखा होगा. केवल इतना ही नहीं इस स्पेशल बस के पर्दे भी पिंक कलर के होंगे. इसका किराया भी मात्र 680 रुपए ही होगा जो ट्रेन के किराए (एसी चेयर कार) से काफी कम है.

 

पिंक एसी जनरथ बस में सफर करने के लिए लड़कियां और महिलाएं ऑनलाइन टिकट बुक करा सकती हैं. ये बस आनंद विहार आईएसबीटी से शाम को 7 बजे चलेंगी और सुबह करीब 7 बजे तक लखनऊ पहुंच जाएगी. उधर से भी यह शाम 7 बजे चलेगी.

 

आपको बता दें कि दिल्ली से लखनऊ यानी इन दोनों राजधानी के बीच बड़ी संख्‍या में महिलाएं वीकेंड पर बसों और ट्रेनों में सफर करती हैं जिनके लिए यह लेडीज स्पेशल एसी बस एक विशेष सौगात है.

 

वहीं यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इनमें व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम लगाया जाएगा. जिससे इन बसों की रफ्तार और स्टॉपेज पर नजर रखी जा सकेगी. होली के पहले महिलाओं को यूपीएसआरटीसी की तरफ से दी जाने वाली यह सुविधा किसी त्योहारी से कम नहीं होगी.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: All-women bus Pink Express from Feb 27; To Link Lucknow & Anand Vihar Terminus
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017