अमेजन पर आज से 'दीवाली धमाका वीक' की शुरुआत, इलेक्ट्रॉनिक ब्रांड्स ने दी लिमिट में डिस्काउंट देने की चेतावनी

By: | Last Updated: Friday, 10 October 2014 1:39 AM
amazon_diwali_offer_weak

नई दिल्ली: ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर आज से ‘दीवाली धमाका वीक’ की शुरुआत हो रही है. कंपनी का दावा है कि भारत में ग्राहकों को ऑनलाइन शॉपिंग का इससे बेहतर और बड़ा अनुभव पहले कभी नहीं हुआ होगा. अमेजन पर ‘दीवाली धमाका वीक’ सेल 10 से 16 अक्टूबर तक चलेगी.

 

अमेजन पर इस दीवाली ऑफर की शुरुआत हाल ही में भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्श वेबसाइट ‘फ्लिपकार्ट’ की ‘बिग मिलियन डे सेल’ के बाद हुई है.  गौरतलब है फ्लिपकार्ट पर ‘Big Billion Day Sale’ के दिन ग्राहकों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ी थीं और इसके बाद फ्लिपकार्ट को ग्राहकों से माफी तक मांगनी पड़ गई थी.

 

फ्लिपकार्ट ने अपनी सेल में इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों के दाम 90 फीसदी तक कम दामों पर बेचे थे. इसके बाद फ्लिपकार्ट के इतने भारी डिस्काउंट को लेकर काफी विवाद भी हुआ.

अमेजन पहले दिन अपनी ‘दीवाली धमाका ऑफर’ में ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर 25 फीसदी तक डिस्काउंट दे रहा है.  वहीं लगेज बैग और हैंडबैग्स पर 55 प्रतिशत तक का डिस्काउंट ऑफर कर रहा है.  घड़ियों पर भी अमेजन 50 प्रतिशत तक छूट दे रहा है.

 

फ्लिपकार्ट पर जहां कपड़ों पर डिस्काउंट कम था तो अमेजन दीवाली के मौके कपड़ों पर भारी छूट दे रहा है. बात की जाए स्मार्टफोन्स की तो  फ्लिपकार्ट पर एक रुपए तक में स्मार्टफोन बेचे गए थे. लेकिन अभी तक अमेजन पर इस तरह की कोई डील ऑफर नहीं की गई है.अमेजन पर नोकिया ल्यूमिया 635 49 फीसदी छूट के साथ सिर्फ 8,999 रुपए में मिल रहा है.

 

इसके साथ ही अमेजन HDFC बैंक कार्ड होल्डर्स को 10 प्रतिशत कैशबैक का ऑफर भी दे रहा है.

कुछ फोन जैसे नोकिया ल्यूमिया 1020 पर फ्लिपकार्ट ने 60 प्रतिशत तक का डिस्काउंट ऑफर किया था जबकि मशहूर लेखक चेतन भगत की हालिया रिलीज बुक ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ 99 रुपए तक में बुक गई थी. फ्लिपकार्ट की तरह अमेजन पर अभी तक एक रुपए में पेन ड्राइव या स्क्रीन गार्ड नहीं बिक रहा है.

 

अब खबर है कि इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों ने अमेजन से साफ कह दिया है कि वह अपनी ‘दीवाली धमाका वीक’ सेल में प्रोडक्ट्स पर सीमित और लिमिट में ही डिस्काउंट दे और यह डिस्काउंट 15 फीसदी से ज्यादा नहीं होना चाहिए. कंपनियों ने अमेजन से साफ कह दिया है कि प्रोडक्ट के प्राइस उनके ‘लैंडिंग प्राइस’ से कम नहीं होना चाहिए.

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017