अनिल अंबानी के रिलायंस समूह ने मल्टीप्लेक्स कारोबार कार्निवल को बेचा

By: | Last Updated: Monday, 15 December 2014 6:46 AM
Anil Ambani led Reliance Group sells multiplex business to Carnival Cinemas.

नई दिल्ली: अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस समूह ने अपना मल्टीप्लेक्स कारोबार दक्षिण भारत के कार्निवल समूह को बेच दिया है. यह इस क्षेत्र का अब तक का सबसे बड़ा सौदा रहा. इस सौदे से रिलायंस कैपिटल के कुल रिण में 700 करोड़ रुपये की कमी आएगी और यह रिलायंस कैपिटल की अल्पांश निवेश वाले क्षेत्र से निकलने की रणनीति का हिस्सा है. आज यहां जारी एक बयान में कहा गया कि इस सौदे के बाद कार्निवल तीसरा सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स परिचालक बन जाएगी जिसके देश भर में 300 से अधिक स्क्रीनें होंगे. कंपनी ने हालांकि इस सौदे के आकार का खुलासा नहीं किया.

 

बयान में कहा गया कि कार्निवल सिनेमाज़ और रिलायंस मीडियावर्क्‍स के बीच हुए सौदे में आईमैक्स वडाला (मुंबई) और कुछ अन्य संपत्तियां शामिल नहीं हैं जिनका कुल मूल्य 200 करोड़ रुपये है. रिलायंस कैपिटल, रिलायंस मीडियावर्क्‍स की मूल कंपनी है जो ‘बिग सिनेमाज’ ब्रांड के तहत सबसे बड़ी सिनेमा श्रृंखलाओं में से एक का परिचालन करती है. देश भर में इस ब्रांड के 250 से अधिक स्क्रीन हैं.

 

रिलायंस कैपिटल के मुख्य कार्यकारी सैम घोष ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि रिलायंस मीडियावर्क्‍स के मल्टीप्लेक्स कारोबार की बिक्री के जरिए कार्निवल समूह के साथ तेजी से वृद्धि दर्ज करने के लिए दीर्घकालिक संबंध शुरू हुआ है.’’ कार्निवल समूह के चेयरमैन श्रीकांत भासी ने कहा, ‘‘कार्निवल समूह 2017 तक अपने स्क्रीन की संख्या बढ़ाकर 1,000 करने का लक्ष्य प्राप्त करना चाहता है.’’ प्रस्तावित सौदे को सांविधिक और अन्य मंजूरी मिलनी बाकी है और उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष में पूरा हो जएगा.

 

कार्निवल जब भी सूचीबद्धता के लिए आवेदन करेग, अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले समूह की वित्तीय शाखा रिलायंस कैपिटल के पास आईपीओ पूर्व के चरण में उचित रियायत पर हिस्सेदारी खरीदने का विकल्प होगा.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Anil Ambani led Reliance Group sells multiplex business to Carnival Cinemas.
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017