'आप' की सरकार के बाद बढ़ी 'आप कोला' की डिमांड

'आप' की सरकार के बाद बढ़ी 'आप कोला' की डिमांड

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM

नई दिल्ली: दिल्ली के नवनिर्वाचित सीएम केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में सॉफ्ट ड्रिंक की 20 हजार बोतलें मुफ्त बांटकर चर्चा में आए 'आप कोला' का ब्रांड प्रमोशन ऐसा हुआ कि विदेश में भी इसकी डिमांड होने लगी है. तीन दिन में ही मांग कई गुना बढ़ गई है. खास बात यह है कि आम आदमी को किफायती सॉफ्ट ड्रिंक मुहैया कराने का दावा करने वाली इस कंपनी का ये प्रॉडक्ट कभी अमीरों की महफिल में भी जाता था.

 

इकोनॉमिक टाइम्स में छपी ख़बर के मुजाबिक ग्रेटर कैलाश के फर्म एसबीएस प्रिंस बेवरेज प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर यश टेकवानी ने बताया, "कंपनी की शुरुआत 1960 के दशक में प्रिंस पान के बैनर तले मेरे पिता भगवान दास टेकवानी ने की थी. 80 के दशक तक यह लग्जरी पान बॉलिवुड स्टार्स से लेकर बड़े रईसों की पसंद बन चुका था. हमने अनिल अंबानी से लेकर ऋषि कपूर तक की शादी में अपना पान सर्व किया था. उसके बाद हमने प्रिंस कोला के साथ बेवरेज में कदम रखा. इसकी लोकल मार्केट में अपनी पहचान है. हालांकि अन्ना और केजरीवाल के आंदोलनों के संपर्क में आने के बाद हमने इसे नया नाम देने का फैसला किया."

 

'आप कोला' की औपचारिक लॉन्चिंग 23 फरवरी को होगी, लेकिन एक दर्जन प्रिंस कोला स्टोर्स पर यह उपलब्ध है. 'आप' का मतलब आम आदमी पार्टी निकाला जा सकता है, लेकिन बिजनास में इसका मतलब 'आपका अपना प्रिंस' है. टेकवानी ने बताया, "रामलीला मैदान में सर्व करने के बाद हमारी बिजनस इन्क्वायरी कई गुना बढ़ गई है. सऊदी अरब, अमेरिका और यूरोप के डिस्ट्रिब्यूटर्स ने भी कॉन्टैक्ट किया है. अभी हम इसे चार फ्लेवर- कोला, ऑरेंज, लेमन और सरप्राइज में लॉन्च करेंगे, लेकिन जल्द ही इसे बढ़ाएंगे."

 

यह पूछे जाने पर कि इस ब्रांड के लिए क्या कंपनी ने कोई प्लान बनाया है, टेकवानी ने कहा, "पांच साल दिल्ली पर फोकस करेंगे. अरविंद जहां जाएंगे, हम इसे भी वहां ले जाएंगे." हालांकि उन्होंने इनकार किया कि कंपनी किसी भी रूप में पार्टी से जुड़ी है. 400 एमएल की बोतल 15 रुपये में दी जा रही है. टेकवानी के मुताबिक, "बड़ी कंपनियां प्रमोशन पर खर्च करती हैं और इसे कीमत में जोड़ती जाती हैं, लेकिन हमने प्रमोशन का सोशल रास्ता पकड़ा है."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पीएनबी घोटाले के बीच जानिए कि बैंक में जमा आपका पैसा कितना सुरक्षित है?