जियो ने बजाया एयरटेल का बैंड, एयरटेल का मुनाफा 76 फीसदी घटा

जियो ने बजाया एयरटेल का बैंड, एयरटेल का मुनाफा 76 फीसदी घटा

टेलिकॉम सेक्टर में बढ़ती प्रतिस्पर्धा और रिलायंस जियो के बाजार बिगाड़ने वाले रेटों की वजह से एयरटेल को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है.

By: | Updated: 01 Nov 2017 10:50 AM
Bharti Airtel Q2’18 results hit by Jio effect: Net profit falls 76.5%
नई दिल्ली: टेलिकॉम सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी भारती एयरटेल का मुनाफा 76 फीसदी घट गया है. साल 2018 के फाइनेंशियल ईयर  की दूसरी तिमाही में कंपनी को सिर्फ 343 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है. इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी को 1,461 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था.

टेलिकॉम सेक्टर में बढ़ती प्रतिस्पर्धा और रिलायंस जियो के बाजार बिगाड़ने वाले रेटों की वजह से एयरटेल को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. तिमाही के दौरान एयरटेल की कुल आमदनी 11.7 प्रतिशत घटकर 21,777 करोड़ रुपये पर आ गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 24,651.50 करोड़ रुपये रही थी.

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (भारत और दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने बयान में कहा कि आमदनी में दो अंकीय गिरावट की वजह से उद्योग वित्तीय दबाव झेल रहा है. इंटरकनेक्ट प्रयोग शुल्क (आईयूसी) में कटौती से अगली तिमाही में यह और घट सकता है.

विट्टल ने कहा कि इससे दूरसंचार क्षेत्र में एकीकरण देखने को मिलेगा. कई आपरेटर बाजार से बाहर हो जाएंगे जैसा पूर्व में देखने को मिला है. उन्होंने यह भी कहा है कि एयरटेल इस प्रतिस्पर्धी वातावरण में अपनी राजस्व बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने को प्रतिबद्ध है. हम ग्राहकों को अधिक बेहतर अनुभव उपलब्ध कराएंगे और डेटा क्षमता के विस्तार पर रणनीतिक निवेश करेंगे.

यह भी पढ़ें-

एयरटेल ने 349 रुपये वाला प्लान किया रिवाइज, जानें अब इस प्लान में क्या-क्या मिल रहा है?

एयरटेल का नया प्लान, 144 रुपये में 2GB 4G डेटा और अनलिमिटेड कॉल

Jio को टक्कर देने के लिए वोडाफोन लाया 28GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Bharti Airtel Q2’18 results hit by Jio effect: Net profit falls 76.5%
Read all latest Business News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बिटकॉइन को लेकर भारतीयों की जिज्ञासा, ‘गूगल बाबा’ से पूछ रहे हैं सवाल