...तो घर से बाहर रहने पर नहीं रहेगी लैंडलाइन पर कॉल की टेंशन

By: | Last Updated: Tuesday, 30 June 2015 11:42 AM
bsnl_landline_mobile

नई दिल्ली: क्या आपके घर पर लैंडलाइन फ़ोन है और आप घर से बाहर या दफ्तर के लिए निकलते समय इस बात के लिए परेशान रहते हैं कि अगर कोई लैंडलाइन पर फोन करेगा तो क्या होगा? तो आपके लिए खुशखबरी क्योंकि अब आप मोबाइल की कॉल लैंडलाइन पर और लैंडलाइन की कॉल मोबाइल पर आसानी से रिसीव कर सकेंगे.

 

जी हां! अब सिर्फ 5 से 10 पैसा प्रति मिनट की दर पर मोबाइल की कॉल लैंडलाइन पर और लैंडलाइन की कॉल मोबाइल पर रिसीव की जा सकेगी. अगर आपके घर पर लैंडलाइन फ़ोन है और आप दफ्तर के लिए निकल रहे हैं तो 2 डिजिट का कोड मोबाइल पर डालकर सभी लैंडलाइन कॉल्स को मोबाइल पर रिसीव किया जाएगा.

 

इसी तरह जब आप दफ्तर पहुँचते हैं तो 2 डिजिट का कोड डालकर सभी मोबाइल कॉल्स को लैंडलाइन पर रिसीव किया जाएगा. आपोक बता दें कि बीएसएनएल इस सेवा की शुरुआत जुलाई अंत तक करने जा रही है.

 

बीएसएनएल के सूत्रों ने बताया की कंपनी अपने 670 टेलीफोन एक्सचेंज को NGN यानी नेक्स्ट जनरेशन में तब्दील करने जा रही है. ये प्रक्रिया अगस्त अंत तक पूरी हो जायेगी. इसके बाद 2 साल के अंदर बीएसएनएल के सभी 35111 एक्सचेंज को NGN पर तब्दील कर दिया जाएगा.

 

इस पूरी प्रक्रिया पर 2000 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. इसके साथ ही कंपनी आल इंडिया CUG सेवा भी शुरू करने जा रही है. इसके तहत CUG पैक लेकर बीएसएनएल के ग्राहक देश भर में कहीं भी मुफ़्त बात कर सकेंगे.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bsnl_landline_mobile
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bsnl call Landline MOBILE receive
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017