'आप' की जीत से न घबराएं PM, लोक लुभावन नहीं सुधारों पर ध्यान हो: दीपक पारेख

By: | Last Updated: Sunday, 22 February 2015 10:44 AM

मुंबई: आम बजट से पहले एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख ने प्रधानमंत्री नरेंद्र को सहाह देते हुए बड़ा बयान आया है. पारेख ने कहा कि बजट में आर्थिक सुधारों पर ध्यान दिया जाना चाहिए.

 

पारेख ने ये भी कहा है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत से सरकार को घबराने की जरूरत नहीं है और इसका असर बजट पर नहीं पड़ना चाहिए.

 

पारेख ने कहा, “आम बजट में सुधारों पर ध्यान दिया जाए न कि लोक लुभावन नीतियों पर, दिल्ली में आप की जीत अकेली घटना है और इससे सुधार प्रक्रिया पर आंच नहीं आनी चाहिए.”

 

एचडीएफसी चेयरमैन का कहना है कि अधिकारी अब भी डरते हैं कि सही फैसले के लिये भी उनकी खिंचाई की जा सकती है. प्रधानमंत्री उन्हें बार-बार संरक्षण का भरोसा दे रहे हैं और इससे चीजें बदल सकती हैं.

 

पारेख ने आगे कहा, “एलआईसी, बीएसएनएल और एयर इंडिया जैसी बड़ी सरकारी कंपनियों को शेयर बाजार में सूचीबद्ध कराये जाने से लाखों करोड़ रपये की पूंजी मिल सकती है, पिछली यूपीए सरकार के दौरान इस तरह के प्रस्तावों पर कोई प्रगति नहीं हो सकी थी.”

 

उनका कहना था कि सेबी, रिजर्व बैंक ने शेयर और बांड बाजार में एफआईआई निवेश की व्यवस्था ठीक कर दी है, इसी प्रकार की चीजें अन्य क्षेत्रों के लिये भी जरूरी हैं.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Budget should focus on reforms, not populism: Parekh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017