नए साल में इन सामानों की कीमतें बढ़ीं

By: | Last Updated: Friday, 2 January 2015 11:08 AM
car_television_

ऩई दिल्ली : आपको बता दें कि सरकार ने उत्पाद शुल्क में दी गई छूट को 31 दिसंबर से आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है. इस तरह कार, टू-व्हीलर और टेलीविजन जैसे उभोक्ता वस्तुओं के दाम बढ़ जाएंगे.

 

उत्पाद शुल्क में दी गई छूट खत्म होने से सबसे ज्यादा मार कार की कीमतों पर पड़ेगी. अब अगर आप नई कार खरीदने जाते हैं और कम बजट वाली कार भी खरीदते हैं तो करीब 5 से 10 हज़ार ज्यादा देने पड़ेंगे.

 

आपको बता दें कि एसयूवी के मामले में उत्पाद शुल्क 30 से घटाकर 24 प्रतिशत, मध्यम आकार की कारों के लिए 24 से घटाकर 20 प्रतिशत व बड़ी कारों के लिए 27 से घटाकर 24 प्रतिशत किया गया था. वहीं छोटी कारों पर उत्पाद शुल्क 12 से घटाकर 8 प्रतिशत किया गया था.

 

यानी नए साल में टू व्हीलर भी महंगी हो जाएगी. पांच सौ से 15 सौ रुपये अधिक देने पड़ सकते हैं. स्कूटर व मोटरसाइकिल पर उत्पाद शुल्क 12 से घटाकर 8 प्रतिशत किया गया था.

 

टेलीविजन, फ्रिज भी महंगे हुए. वॉशिंग मशीन की कीमत भी लगभग 400 रुपए से 600 रुपए तक बढ़ सकती है. एयर कंडिशनर की कीमतों में भी 750 रुपए से 1000 रुपए तक की बढ़ोत्तरी हो सकती है.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: car_television_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: car television
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017