सरकारी बीमा कंपनियों पर 671 करोड़ का जुर्माना, फैसले को चुनौती देंगी कंपनियां

By: | Last Updated: Friday, 17 July 2015 1:56 AM

मुंबई: भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने चार सरकारी बीमा कंपनियों पर 671 करोड़ रुपए की पेनल्टी लगा दी है. इन चारों कंपनियों पर केरल की राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के टेंडर हथियाने के लिए गलत हथकंडे अपनाने का आरोप है.

 

फैसले को कोर्ट में चुनौती देने को तैयार हैं कंपनियां

सार्वजनिक क्षेत्र की गैर जीवन बीमा कंपनियों ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) द्वारा उन पर लगाए गए 671 करोड़ रुपये के जुर्माने पर हैरानी जताते हुए कहा है कि वे फैसले को कानूनी चुनौती देंगी. सीसीआई ने केरल सरकार द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के लिए बीमा प्रदाता के चयन को निकाले गए टेंडर में धांधली करने के लिए इन कंपनियों पर जुर्माना लगाया है.

 

कंपनियों के हैं अपने दावे

इन कंपनियों ने यह भी कहा है कि उन्हें सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं से कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि सरकारी दावे काफी ऊंचे थे. इससे पहले दिन में सीसीआई ने सार्वजनिक क्षेत्र की चार साधारण बीमा कंपनियों पर केरल सरकार की योजना के लिए निकाले गए टेंडर में सांठगाठ करने के लिए 671 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था.

 

ये हैं वो चार कंपनियां

इन कंपनियों में न्यू इंडिया एश्योरेंस पर 251.07 करोड़ रुपये, नेशनल इंश्योरेंस कंपनी पर 162.8 करोड़ रुपये, ओरियंटल इंश्योरेंस कंपनी पर 100.56 करोड़ रुपये और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस पर 156.62 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: CCI imposes Rs671 crore fine on four state-run insurerence companies
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017