भारत के विवाह बाजार पर चीन की नजर

By: | Last Updated: Saturday, 18 October 2014 2:05 PM

कोलकाता: भारत में अमीर परिवारों का एक बड़ा वर्ग विवाह रचाने के लिए देश से बाहर के गंतव्यों को तरजीह दे रहा है. इस क्षेत्र में एक बड़ा आकर्षक बाजार पनप रहा है, जिस पर चीन की नजर है.

 

चीन के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. भव्य भारतीय विवाहों से प्रभावित होकर चीन के महावाणिज्य दूत वांग सूफेंग ने कहा कि उनके देश में कुनमिंग, लिजांग तथा डाली जैसे कई आकर्षक गंतव्य हैं.

 

वांग ने कहा, “विवाह के लिए कई भारतीय अब थाईलैंड, दुबई तथा मॉरिशस का रुख कर रहे हैं, लेकिन अब उनकी नजर चीन के भी कई खूबसूरत गंतव्यों जैसे अपने खूबसूरत मौसम के लिए मशहूर कूमिंग, सिटी ऑफ रोमांस लिजांग तथा पैगोडा के लिए मशहूर डाली पर भी है.”

 

वांग ने कहा कि चीन में विवाहों के आयोजन के लिए भारतीय कंपनियों तथा पर्यटन संचालकों और उनके चीनी समकक्षों से बातचीत जारी है.

 

भारतीय विवाह को संस्कृति तथा परंपरा का प्रतीक बताते हुए वांग ने कहा, “चीन में अपने साझेदारों को ढूंढने के लिए हम भारतीय कंपनियों को प्रोत्साहित कर रहे हैं. हमने वहां कई भारतीय रेस्तरां भी खोले हैं, इसके अलावा हम परिवहन तथा सजावट की भी व्यवस्था करेंगे.”

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: chinese market_indian marriage
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: chinese market indian marriage
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017