सीएसके प्रभावः इंडिया सीमेंट्स के शेयरों में गिरावट जारी

By: | Last Updated: Thursday, 27 November 2014 2:39 PM
csk share

चेन्नईः देश की एक प्रमुख सीमेंट कंपनी-इंडिया सीमेंट्स के शेयरों में गुरुवार को भी गिरावट जारी रही. कंपनी के शेयर बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में 94.60 रुपये पर बंद हुए. कंपनी के शेयर 21 नवंबर को लगभग 105 रुपये पर कारोबार कर रहे थे. मंगलवार को 10 रुपये अंकित मूल्य वाले शेयर की कीमत 95.35 रुपये रह गई. यह गिरावट गुरुवार को भी जारी रही.

 

इंडिया सीमेंट्स के शेयर सुबह 95.50 रुपये पर खुले. दिन भर के कारोबार में इसने 98.25 रुपये का ऊपरी स्तर छुआ और 94.60 रुपये पर बंद हुए.

 

कंपनी के शेयरों में गिरावट को हाल के घटनाक्रमों से जोड़ कर देखा जा सकता है, जिसमें सर्वोच्च न्यायालय ने इंडिया सीमेंट और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच हितों के टकराव की बात उठाई है.

 

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन इंडिया सीमेंट्स के भी प्रमुख हैं और उनकी कंपनी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का मालिकाना हक रखती है.

 

अदालत ने श्रीनिवासन से इंडिया सीमेंट्स की शेयरधारिता विवरण और उसके बोर्ड के गठन का विवरण देने का आदेश दिया है.

 

इस साल सितंबर में इंडिया सीमेंट्स के बोर्ड ने सीएसके को कंपनी से अलग एक अलग और अधिनस्थ कंपनी बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

 

इसके लिए संपत्ति का स्थानांतरण एक जनवरी 2015 से प्रभावी होगा, हालांकि इसके लिए सभी तरह की मंजूरियों की जरूरत होगी.

 

कंपनी के अधिकारियों ने पहले कहा था कि सीएसके ने सीमेंट ब्रांड की कई बाजारों में छवि मजबूत की है. कंपनी ने सीएसके से करीब 166 करोड़ रुपये कमाए हैं.

 

इंडिया सीमेंट्स ने 2008 में 9.1 करोड़ डॉलर में आईपीएल की चेन्नई टीम खरीदी थी. यह राशि 10 साल की अवधि में भुगतान की जानी है.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: csk share
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017