भारत में जन्मे पुनीत रेन्जेन डेलॉयट के वैश्विक सीईओ होंगे

By: | Last Updated: Monday, 16 February 2015 5:01 PM
deloitte new ceo punit

न्यूयार्क: भारत में जन्मे पुनीत रेन्जेन आज अमेरिका की प्रमुख एकाउंटेंसी फर्म डेलॉयट के वैश्विक परिचालन के अगले सीईओ नियुक्त किये गये. वह भारतीय मूल के पहले व्यक्ति होंगे जो इस प्रमुख ऑडिट करने वाले वैश्विक कंपनी के प्रमुख होंगे.

 

रेन्जेन का नाम भारतीय मूल के उन लोगों की तेजी से बढ़ती सूची में शामिल हो गया है जो अरबों डालर की वैश्विक कंपनियों के शीर्ष पद को संभाल रहे हैं. इनमें इंदिरा नूयी, सत्या नडेला और अंशु जैन जैसे लोग हैं और जो पेप्सीको, माइक्रोसॉफ्ट और डायचे बैंक जैसे अरबों डॉलर वाले वैश्विक कंपनियों के शीर्ष पद पर हैं.

 

डेलॉयट की भारत सहित 150 देशों में मौजूदगी है और उसमें करीब दो लाख लोग काम करते हैं. यह दुनिया की चार बड़ी कंपनियों में से एक है और पीडब्ल्यूसी, केपीएमजी और अर्न्‍स्ट एण्ड यंग से प्रतिस्पर्धा करती हैं.

 

हरियाणा, रोहतक में जन्मे रेन्जेन डेलॉयट के वैश्विक मुख्य कार्याधिकारी की अपनी नई भूमिका में एक जून से दिखाई देंगे. वह बैरी साल्जबर्ग का स्थान लेंगे. वर्तमान में वह समूह के अमेरिकी व्यवसाय के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में काम कर रहे हैं.

 

रेन्जेन के एक बयान में कहा, मैं डेलॉयट ग्लोबल के अगले सीईओ के रूप में चुने जाने को लेकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: deloitte new ceo punit
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017