आज से बचत खाते से कैश निकालने की लिमिट खत्म, मर्जी के मुताबिक निकाल सकेंगे कैश

By: | Last Updated: Monday, 13 March 2017 9:02 AM
Demonetisation: You can withdraw any amount from your savings accounts

नई दिल्ली: आज से बैंकों से कैश निकालने की लिमिट खत्म हो रही है. अब खाताधारक अपने बचत खाते से अपनी इच्छा अनुसार कैश निकाल सकेंगे.  आपको बता दें अभी तक कैश निकालने की लिमिट 50 हजार रुपए थी. अब इस लिमिट को खत्म कर दिया गया है.

8 नवंबर को नोटबंदी का एलान करने के बाद सरकार ने एटीएम से डेली कैश निकालने की भी लिमिट तय की थी जिसे पहले 2 हजार और कुछ दिन बाद 2500 रुपये किया गया था. वहीं नोटबंदी के 50 दिन पूरे होने के बाद इस सीमा को 31 दिसंबर 2016 को संशोधित किया गया और 1 जनवरी 2017 से लागू नियम के मुताबिक यह सीमा बढ़ाकर 4500 रुपये प्रतिदिन कर दी गई. लेकिन हफ्ते में कैश निकालने की लिमिट 24 हजार रुपए ही रही.

16 जनवरी को आरबीआई ने बड़ा एलान किया और एटीएम से एक दिन में कैश निकालने की लिमिट 4500 से 10 हजार कर दी. इस समय तक हफ्ते में 24 हजार रुपए निकालने की सीमा को बरकरार रखा गया.

8 फरवरी को आरबीआई ने कैश निकालने को लेकर बड़ी राहत दी थी. 8 फरवरी को आरबीआई ने हर हफ्ते कैश निकालने की 24 हजार की लिमिट को बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया था.
इसके बाद आज यानि कि 13 मार्च के बाद से कैश निकालने की लिमिट खत्म हो रही है. आज के बाद आप अपने बचत खाते से जितना चाहे उतना कैश निकाल सकते हैं.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Demonetisation: You can withdraw any amount from your savings accounts
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: demonetisation Not Ban RBI
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017