स्पाइसजेट को 31 मार्च से आगे भी बुकिंग की अनुमति

By: | Last Updated: Friday, 23 January 2015 3:27 AM

नई दिल्ली: नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) स्पाइसजेट को 31 मार्च से आगे भी टिकटों की बुकिंग की अनुमति आज दे दी है. वहीं सरकार ने भी कंपनी की पुनरत्थान योजना को शुरुआती मंजूरी दे दी है. इस योजना को अब बाजार नियामक सेबी के पास भेजा जा रहा है जो कि यह देखेगा कि नये प्रवर्तकों के वित्तपोषण को खुली पेशकश की जरूरत है या नहीं.

 

स्पाइसजेट के मुख्य परिचालन अधिकारी संजीव कपूर ने कहा है कि डीजीसीए के फैसले से ‘नकदी प्रवाह और पुनरुत्थान प्रक्रिया को बल मिलेगा.’ इससे पहले डीजीसीए ने निजी क्षेत्र की एयरलाइंस के वित्तीय संकट संकट की वजह से स्पाइसजेट को सिर्फ 31 मार्च तक बुकिंग की अनुमति दी थी. इस संकट की वजह से एयरलाइंस को काफी उड़ानें रद्द करनी पड़ी थीं.

 

वहीं आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विमानन मंत्रालय ने कंपनी की पुनरुत्थान और पुनर्गठन योजना को शुरआती मंजूरी दे दी है और अब इसे सेबी के पास भेजा जा रहा है. कंपनी ने पिछले सप्ताह ये योजना मंत्रालय को सौंपी थी.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: DGCA allows SpiceJet to open advance bookings beyond March 31
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: advance booking allow DGCA SpiceJet
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017