पैसिफिक एशिया की पॉवरफुल महिलाओं की लिस्ट में चंदा कोचर समेत आठ भारतीय

By: | Last Updated: Sunday, 21 September 2014 8:18 AM
Eight-Indian-in-AsiaPacific-powerful-women-list

न्यूयार्क: आईसीआईसीआई बैंक की प्रमुख चंदा कोचर सहित आठ भारतीय एशिया प्रशांत क्षेत्र 25 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की फॉर्च्यून की सूची में शामिल हैं. कोचर इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं.

 

इसके अलावा एसबीआई की अरंधति भट्टाचार्य चौथे, एचपीसीएल की निशी वासुदेव पांचवें और एक्सिस बैंक की शिखा शर्मा 10वें स्थान पर हैं. इस सूची में शीर्ष पर आस्ट्रेलिया के प्रमुख बैंक वेस्टपैक की मुखिया गेल केली हैं.

 

एशिया प्रशांत की 25 ताकतवर महिलाओं की सूची में जो अन्य भारतीय शामिल हैं उनमें किरण मजूमदार शॉ, नेशनल स्टाक एक्सचेंज की सीईओ चित्रा रामकृष्ण, एचएसबीसी की नैना लाल किदवई और टैफ की चेयरमैन एवं सीईओ मल्लिका श्रीनिवासन शामिल हैं.

 

इस सूची में भट्टाचार्य व वासुदेव पहली बार शामिल हुई हैं. यदि सिर्फ भारतीय महिलाओं की बात की जाए, तो कोचर के बाद एसबीआई की भट्टाचार्य दूसरे स्थान पर हैं.

 

एसबीआई की देशभर में 16,000 शाखाएं हैं और इसके कर्मचारियों की संख्या 2,18,000 है. देश के इस सबसे बड़े बैंक की परिसंपत्तियां 400 अरब डालर हैं.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Eight-Indian-in-AsiaPacific-powerful-women-list
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: chandra kochhar powerfull women
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017