एतिहाद कोलकाता के लिए रोजाना उड़ान के साथ करेगा अपनी सेवा का विस्तार

By: | Last Updated: Sunday, 13 July 2014 11:31 AM
etihad_kolkata_plane

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात की विमानन कंपनी एतिहाद एयरवेज ने अबू धाबी और कोलकाता के बीच रोजाना सेवा शुरू कर अपने पहले उड़ान परिचालन का पूर्वोत्तर भारत तक विस्तार करने की घोषणा की.

 

नई उड़ानें 15 फरवरी, 2015 से शुरू होगी जिसके साथ ही एतिहाद एयरवेज की सेवाएं ग्यारह भारतीय शहरों तक हो जाएंगी. फिलहाल अहमदाबाद, बेंगलूर, चेन्नई, हैदराबाद, जयपुर, कोच्चि, कोझिकोड़, मुम्बई, नयी दिल्ली और त्रिवेंद्रम के लिए एतिहाद एयरवेज की उड़ान सेवाए हैं.

 

एतिहाद एयरवेज के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स होगान ने कहा, ‘‘दुनिया में तेजी से उभरते यात्रा बाजारों में एक भारत हमेशा ही एतिहाद एयरवेज के लिए अहम गंतव्य रहा है. ’’ होगान ने कहा, ‘‘अपनी नयी कोलकाता सेवाओं का लांच भारतीय बाजार और लोगों को सेवा करने हमारी कटिबद्धता दर्शाता है . ’’ एयरलाइंस ने यहां जारी एक बयान में कहा कि नया अबूधाबी-कोलाकाता मार्ग पर एयरबस 320 विमान का परिचालन होगा जिसमें 130 यात्री सवारी कर सकते हैं. उनमें 16 सीटें बिजनेस क्लास के लिए और 120 सीटें इकोनोमी क्लास के लिए होगी. सप्ताह में 1904 सीटें उपलब्ध होंगी.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: etihad_kolkata_plane
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017