उड़ान में देरी :DGCA का स्पाइसजेट को किराया लौटाने का निर्देश

By: | Last Updated: Monday, 28 July 2014 2:46 PM

नई दिल्ली: डीजीसीए ने अपनी तरह की पहली कार्रवाई करते हुये स्पाइसजेट को निर्देश किया कि वह पिछले महीने मुंबई-दिल्ली उड़ान में पांच घंटे की देरी के मद्देनजर सभी यात्रियों को किराया लौटाये.

 

विमानन नियामक ने सस्ते किराए वाली इस विमानन कंपनी से देरी वाली उड़ान सेवा के दौरान खाने-पीने के लिए वसूली गई राशि भी वापस करने का निर्देश दिया है. नियमों के तहत कंपनी को इसे मुफ्त उपलब्ध कराना चाहिये था.

 

पिछले महीने 16 जुलाई को बोइंग 737-800 विमान में तकनीकी खराबी होने के कारण उड़ान से लौटना पड़ा. विमान में 2 नवजात समेत 172 यात्री सवार थे.

 

इसके बाद दूसरा विमान सेवा में लाया गया जिसमें साढ़े चार घंटे की देरी हुई.

 

एक यात्री की शिकायत पर डीजीसीए ने जांच की और पाया कि उड़ान में देरी तकनीकी समस्या के कारण हुई.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Flight delay: DGCA asks SpiceJet to refund fare
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ????? ?????-?????? ??????? ?????????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017