ABP न्यूज़ की खबर का असर: धोखाधड़ी करने वाले सेलर्स को फ्लिपकार्ट ने किया सस्पेंड!

By: | Last Updated: Saturday, 6 June 2015 12:26 PM
FLIPKART

नई दिल्ली: ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट पर कस्टमर्स के साथ हो रही धोखाधड़ी की एबीपी न्यूज़ पर खबर के बाद फ्लिपकार्ट ने इस मामले को संज्ञान में लिया और उस सेलर को सस्पेंड करते हुए उसे ब्लैक लिस्टेड भी कर दिया है.

 

जी हां! एबीपी न्यूज़ पर कोलकाता के रहने वाले मणिशंकर सेन की तरफ से फेसबुक पर पोस्ट हुई फोटो से जुड़ी इस धोखाधड़ी की खबर को फ्लिपकार्ट ने संज्ञान में लिया और उन सेलर्स को सस्पेंड करते हुए उन्हें ब्लैक लिस्टेड भी कर दिया जिन्होंने ऐसा काम किया था.

फ्लिपकार्ट की तरफ से पुर्णिमा जोशी ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि ‘फ्लिपकार्ट एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो सेलर को कस्टमर्स से जोड़ने का काम करता है. हमने इस घटना की जांच की और इसकी पूरी जानकारी मिलने के बाद ऐसा करने वाले सेलर्स को सस्पेंड और ब्लैकलिस्टेड कर दिया है.’

 

डिस्काउंट देने के नाम ऐसे धोखाधड़ी कर रहा है फ्लिपकार्ट! 

आपको बता दें कि यह पूरा मामला सामने तब आया था जब कोलकाता के रहने वाले मणिशंकर सेन ने फेसबुक पर एक फोटो पोस्ट किया है. इस फोटो में लड़कियों की पहनने वाली एक सैंडल को 50% डिस्काउंट के साथ 399 रुपये में बेचा रहा है. फ्लिपकार्ट ने इसकी एमआरपी 799 रुपये बताई है. जबकि इस फोटो को जूम करके देखने पर पता चलता है कि इस सैंडल की ओरिजनल एमआरपी 399 रुपये ही है.

मणिशंकर ने इस फोटो को पोस्ट करते हुए लिखा, ”डियर फ्लिपकार्ट टीम, जब भी हम ऑनलाइन शॉपिंग के बारे में सोचते हैं तो हम आपकी साइट एक बार जरूर चेक करते हैं. आपने भारत में अपनी बहुत बड़ी ब्रांड वैल्यू बनाई है. लेकिन इस तरह की घटनाओं से ग्राहक में आपके विश्वास के साथ साथ आपकी ब्रांड वैल्यू भी घटाती हैं. कृप्या ये तस्वीर देखें…”

 

फ्लिपकार्ट ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा, ” मणि हमें इसके लिए खेद है, हम इसकी जांच कर रहे हैं. हम जल्द ही इसमें सुधार करेंगे.” इसके बाद फ्लिपकार्ट ने उसी तस्वीर को फोटोशॉप से एडिट करके दोबारा पोस्ट कर दिया. इस बार फ्लिपकार्ट ने इस सैंडल से उसका एमआरपी हटा दिया.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: FLIPKART
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017