फ्लिपकार्ट का नया ऑफिस, 300 करोड़ है सालाना किराया

By: | Last Updated: Sunday, 19 October 2014 11:34 AM

नई दिल्लीः भारत की सबसे बड़ी ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने अब तक की सबसे बड़ी ऑफिस लीज करार करते हुए कंपनी के विस्तार के लिए 30 लाख वर्ग फुट ऑफिस स्पेस किराए पर लिया है. इस स्पेस के लिए फ्लिपकार्ट 300 करोड़ रूपए सालाना किराया देगा. फ्लिपकार्ट ने इस ऑफिस स्पेस के लिए बैंग्लुरू की रियल्टी फर्म एंबेसी ग्रुप के साथ करार किया है. इतना ही नहीं इस करार के साथ फ्लिपकार्ट इस साल 12 हजार लोगों की भर्ती भी करेगा. इसे तकनीकी और सपोर्ट ऑपरेशन के रूप में देखा जा रहा है.

 

कंपनी का इरादा स्नेपडील और अमेजॉन को पछाड़कर भारत में 3 अरब अमरीकी डॉलर के ई कॉमर्स बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने का है. प्रॉपर्टी कंसल्टेंट जेएलएल इंडिया कंट्री हेड और चेयरमैन अनुज पुरी ने बताया कि फ्लिपकार्ट ने एंबेसी ग्रुप के साथ 30 लाख वर्ग फुट आफिस स्पेस के लिए समझौता किया है. 90 दिन के अंदर अंतिम करार पर हस्ताक्षर हो जाएंगे.

 

उन्होंने कहा कि यह स्पेस के लिहाज से सबसे बड़ा लीज समझौता है. एंबेसी ग्रप के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक जीतू वीरवानी का कहना है कि 30 लाख वर्ग फुट ऑफिस स्पेस लीज पर फ्लिपकार्ट को चरणों में दिया जाएगा. यह करार हमें माइक्रोसॉफ्ट और आईबीएम जैसी बड़ी एमएनसी के साथ करार के अनुभव और प्रतिष्ठा के मिला है. उन्होंने कहा कि पूरी तरह से सुसज्जित ऑफिस स्पेस के लिए किराया 90 रूपये प्रति वर्ग फुट प्रति माह के करीब बैठेगा. हालांकि इस करार पर फ्लिपकार्ट ने कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: flipkart new office
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017