फ्लिपकार्ट ने नए निवेशकों से जुटाए 70 करोड़ डॉलर

By: | Last Updated: Saturday, 20 December 2014 3:53 PM

बेंगलुरू: ऑनलाइन खुदरा बिक्री की सुविधा प्रदान करने वाली देश की अग्रणी कंपनी फ्लिपकार्ट ने शनिवार को कहा कि कंपनी का विस्तार करने के लिए नए निवेशकों से 70 करोड़ डॉलर (4435 करोड़ रुपये) जुटाए गए.

 

फ्लिपकार्ट ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “इस धनराशि को कंपनी के विस्तार के लिए दीर्घकालिक योजनाओं पर खर्च किया जाएगा, ताकि हम अपनी प्रौद्योगिकी को सुदृढ़ बना सकें और ग्राहकों को अधिक संतुष्टि प्रदान कर सकें.”

 

कंपनी के नए निवेशकों में बैली गिफोर्ड, ग्रीनओक्स कैपिटल, स्टीडव्यू कैपिटल, टी रोव प्राइस एसोसिएट्स और कतर इनवेस्टमेंट अथॉरिटी शामिल हैं.

 

फ्लिपकार्ट ने कहा, “हमारे मौजूदा निवेशकों डीएसटी ग्लोबल, जीआईसी, आईसीओएनआईक्यू कैपिटल और टाइगर ग्लोबल ने कंपनी में अपना निवेश जारी रखा है.”

 

फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों को 70 श्रेणियों में दो लाख से अधिक उत्पाद मुहैया कराता है, जिसमें किताबें, इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन और दैनिक जरूरत की चीजें शामिल हैं.

 

फ्लिपकार्ट से इस समय 2.6 करोड़ उपयोगर्ता पंजीकृत हैं और हर दिन इसकी साइट पर लगभग 80 लाख हिट होते हैं तथा कंपनी हर महीने 50 लाख उत्पादों की बिक्री करती है. फ्लिपकार्ट ने निवेशक समूह से जुलाई माह में ही एक अरब डॉलर की राशि एकत्रित की थी.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Flipkart raises $700 million in fresh funding
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP bussiness FlipKart
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017