PNB के ग्राहकों को झटका: ATM से 5 से ज्यादा ट्रांजैक्शन पर देने होंगे पैसे

By: | Last Updated: Monday, 11 September 2017 9:08 AM
For more than five transaction PNB customers will have to pay fees

नयी दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के ग्राहकों को एटीएम से महीने में 5 बार से ज्यादा लेन-देन करने पर पैसे देने होंगे. यह नियम अक्टूबर महीने से लागू होगा. अभी ग्राहकों को पीएनबी के एटीएम से महीने में पैसे से जुड़े या नहीं जुड़े कितने भी लेनेदेन पर कोई फीस नहीं देनी पड़ती है. हालांकि नया नियम लागू होने के बाद से यह सुविधा समाप्त हो जाएगी.

पंजाब नेशनल बैंक ने ग्राहकों को जारी नोटिस में कहा, “पीएनबी एटीएम से पीएनबी ग्राहकों के लिए मुफ्त लेन-देन की संख्या और मुफ्त लेनदेन से अधिक लेनदेन पर फीस से जुड़े नियम बदल दिए गए हैं. 1 अक्टूबर 2017 से नई फीस लागू होगी.” बैंक ने कहा कि सेविंग/करेंट/ओवरड्राफ्ट खाता धारकों पर महीने में पांच बार से अधिक लेनदेन करने पर 10 रुपये प्रति लेनदेन के हिसाब से शुल्क लगेगा. भले ही पीएनबी कार्ड धारक केवल पीएनबी एटीएम पर ही लेनदेन करें.

इस तरह, ग्राहकों को मुफ्त सीमा से ज़्यादा लेनदेन (एटीएम से पैसे निकालने) और गैर वित्तीय लेनदेन (जैसे कि मिनी स्टेटमेंट निकालने) पर शुल्क देना होगा. हालांकि बैंक ने कहा कि अकाउंट बैलेंस पूछताछ, फंड ट्रांसफर या ग्रीन पिन रिक्वेस्ट जैसे बिना पैसों वाले लेनदेन के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: For more than five transaction PNB customers will have to pay fees
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: PNB customers pnb ATM ATM transactions
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017