बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट नोटबंदी जैसा कदम होगा, खत्म कर देगा सब कुछ: पी चिदंबरम

बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट नोटबंदी जैसा कदम होगा, खत्म कर देगा सब कुछ: पी चिदंबरम

चिदंबरम ने यह भी सुझाव दिया कि रेल मंत्री पीयूष गोयल को एक लाख करोड़ रुपये इस परियोजना की बजाए रेलवे सुरक्षा सुनिश्चित करने पर खर्च करना चाहिए. उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन नोटबंदी की तरह होगी जो सुरक्षा सहित हर चीज को खत्म कर देगी.

By: | Updated: 02 Oct 2017 04:33 PM

नई दिल्ली: जहां बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार के नोटबंदी और जीएसटी जैसे कदमों की आलोचना की और इस मुद्दे पर पिछले हफ्ते खूब गर्मागर्मी हुई. वहीं अब मोदी सरकार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन को लेकर भी राजनीतिज्ञों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं.


कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने बुलेट ट्रेन परियोजना की आलोचना करते हुए कहा कि यह नोटबंदी जैसा कदम होगा जिससे हर चीज खत्म हो जाएगी. उन्होंने इसकी बजाए रेलवे सुरक्षा बेहतर करने पर खर्च करने का सुझाव दिया. बीती 29 सितंबर को मुंबई के उपनगर रेलवे स्टेशनों परेल और एलफिन्सटन को जोड़ने वाले एक फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ में 22 लोगों की मौत के एक दिन बाद पूर्व वित्त मंत्री ने ये बयान दिया है.


उन्होंने आरोप लगाया कि मुंबई और अहमदाबाद को जोड़ने वाली बुलेट ट्रेन परियोजना साधारण लोगों के लिए नहीं बल्कि ‘‘ताकतवर और रसूखदार लोगों के लिए अहम की यात्रा’’ है.


चिदंबरम ने यह भी सुझाव दिया कि रेल मंत्री पीयूष गोयल को एक लाख करोड़ रुपये इस परियोजना की बजाए रेलवे सुरक्षा सुनिश्चित करने पर खर्च करना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘बुलेट ट्रेन नोटबंदी की तरह होगी. सुरक्षा सहित हर चीज को यह खत्म कर देगी.’’ उन्होंने ट्विटर पर कहा, ‘‘रेल मंत्री एक दिन बाद संकल्प ले सकते हैं. एक लाख करोड़ रुपये रेल सुरक्षा, ट्रैक, सिग्नल बेहतर करने पर खर्च किया जाए न कि बुलेट ट्रेन पर.


मुंबई हादसा: राज ठाकरे ने दी धमकी- रेलवे में सुधार नहीं हुआ तो बुलेट ट्रेन की एक ईंट भी नहीं रखने देंगे


रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट में करेगी भागीदारीः अनिल अंबानी


बुलेट ट्रेन का भूमि पूजन हुआ: जानें पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें


देश में बुलेट युग की शुरूआत, पीएम बोले-बुलेट ट्रेन नए भारत की लाइफ लाइन

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Business News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story फल-सब्जियों-अंडे ने लगायी खुदरा महंगाई दर में आग, नवंबर में दर 15 महीने के सबसे ऊंचे स्तर पर