एक अक्तूबर से लखनऊ हवाईअड्डे से उड़ान भरने वाले यात्रियों को देना होगा अधिक शुल्क

By: | Last Updated: Tuesday, 2 September 2014 3:09 AM

नई दिल्ली: एक अक्तूबर से लखनऊ हवाईअड्डे से विमान में सवार होने वाले यात्रियों को घरेलू उड़ानों के लिए 370 रूपये और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए 1,060 रूपये उपयोक्ता विकास शुल्क (यूडीएफ) का भुगतान करना होगा जो उनके टिकटों के मूल किराए के अतिरिक्त होगा.

 

हवाईअड्डा आर्थिक नियामकीय प्राधिकरण (एईआरए) के नवीनतम आदेश के मुताबिक एक अप्रैल से यूडीएफ घरेलू उड़ान भरने वाले यात्रियों के लिए 5.9 प्रतिशत बढ़कर 392 रूपये और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिये 1,124 रूपये हो जायेगा.

 

प्राधिकरण के अनुसार प्रति यात्री 77 रूपये की यात्री सेवा फीस जो कि सरकार को दी जाती है उसे यूडीएफ के साथ मिला दिया जायेगा और अलग से नहीं लिया जायेगा, जैसा कि अभी किया जाता है. यूडीाएफ के अलावा सुरक्षा के लिये 130 रूपये की यात्री सेवा फीस वसूली जायेगी.

 

इस आदेश में लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने वाले यात्रियों के लिये यूडीएफ के अलावा 2014-15 और 2015-16 के लिये विमान लैंडिंग, पार्किंग और नेवीगेशन के भी शुल्क तय किये गये हैं. ये शुल्क एयरलाइनों को भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण को देने होते हैं.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: From Oct. 1, flyers to pay more for using Lucknow airport
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017