गैस मूल्य समीक्षा समिति बुधवार को पेश करेगी रिपोर्ट

By: | Last Updated: Tuesday, 9 September 2014 4:22 AM
Gas_Price_Review_Committee_will_present_report_on_Wednesday

नई दिल्ली: सरकार द्वारा गैस के मूल्यों के निर्धारण से संबंधित प्रणाली के निरीक्षण के लिए बनाई गई सचिवों की चार सदस्यीय समिति (सीएएस) अपना रिपोर्ट बुधवार को पेश करेगी. प्रेट्रोलियम सचिव सौरभ चंद्रा ने सोमवार को यह जानकारी दी.

 

चंद्रा ने मीडिया से कहा, “हमें उम्मीद है कि समिति की रिपोर्ट 10 सितंबर तक मिल जाएगी.”सरकार ने पिछले महीने ऊर्जा, उर्वरक और खपत के सचिवों सहित राजीव कुमार को इसमें शामिल करते हुए यह समिति बनाई.

 

राजीव प्रेट्रोलियम मंत्रालय में उप-सचिव हैं.इसके बाद समिति ने गैस उत्पादक और उपभोक्ताओं के प्रतिनिधियों से इस विषय पर चर्चा की.गौरतलब है कि नए गैस मूल्यों की घोषणा करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर है.

 

समिति का काम सभी गैस मूल्यों से संबंधित मुद्दों की पड़ताल करना है. इसमें रंगराजन समिति द्वारा दिया गया सुझाव भी है, जिसे संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने स्वीकृत भी कर लिया था.

 

बाद में हालांकि आम चुनाव के कुछ दिनों पहले चुनाव अयोग द्वारा मना किए जाने के बाद पिछली सरकार इसे लागू नहीं कर सकी. चुनाव के बाद आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति ने 25 जून को रंगराजन समिति की सिफारिशों को 30 सितंबर तक टालने का फैसला किया था.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Gas_Price_Review_Committee_will_present_report_on_Wednesday
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Gas Price Review Committee
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017