Govt not mulling to make farmers income under taxable Income | बड़े किसानों को आयकर के दायरे में लाने पर विचार नहीं: केंद्र सरकार

बड़े किसानों को आयकर के दायरे में लाने पर विचार नहीं: केंद्र सरकार

वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने बताया कि बड़े किसानों को आयकर के दायरे में लाने पर किसी प्रस्ताव पर विचार नहीं किया जा रहा है.

By: | Updated: 22 Dec 2017 03:11 PM
Govt not mulling to make farmers income under taxable Income

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: सरकार ने आज साफ कर दिया है कि देश के बड़े किसानों को आयकर यानी इनकम टैक्स के दायरे में लाने का उसका कोई विचार नहीं है. लोकसभा में वीरेन्द्र कश्यप के एक प्रश्न के लिखित उत्तर में वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने बताया कि बड़े किसानों को आयकर के दायरे में लाने पर किसी प्रस्ताव पर विचार नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आयकर अधिनियम, 1961 के तहत कृषि आय पर टैक्स नहीं लगाया जा सकता और खेती राज्य का विषय है.

उन्होंने कहा कि पार्थसारथी शोम की अध्यक्षता वाले प्रशासन सुधार आयोग ने 2014 में 50 लाख रुपये आय वाले बड़े किसानों को टैक्स के दायरे में लाने की सिफारिश की थी, लेकिन सिफारिशों को माना नहीं गया. उन्होंने बताया कि कृषि आधारित कंपनियों सहित किसी व्यक्ति को होने वाली आय टैक्स के अधीन नहीं होगी यानी इन्हें टैक्स नहीं देना होगा.

FRDI बिल से न घबराएं, बैंकों में जमाकर्ताओं का पैसा है सुरक्षितः अरुण जेटली

TCS ने हासिल किया सबसे बड़ा आईटी करार: नीलसन के साथ 225 करोड़ डॉलर का कॉन्ट्रेक्ट

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Govt not mulling to make farmers income under taxable Income
Read all latest Business News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आम बजट 2018: सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर लगेंगे एस्केलेटर्स, लिफ्ट