गृह मंत्रालय ने अंबेडकर जयंती के मद्देनजर राज्यों से सुरक्षा बढ़ाने को कहा | Home Ministry ordered states to increase security due to Ambedkar Jayanti

गृह मंत्रालय ने अंबेडकर जयंती के मद्देनजर राज्यों से सुरक्षा बढ़ाने को कहा

दो हफ्ते के भीतर गृह मंत्रालय ने तीसरी बार परामर्श जारी किया है. यह तीसरा परामर्श दो अप्रैल को हुए भारत बंद के दौरान विभिन्न हिस्सों में हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए जारी किया गया.

By: | Updated: 12 Apr 2018 10:48 PM
Home Ministry ordered states to increase security due to Ambedkar Jayanti

नई दिल्लीः केंद्र सरकार ने अंबेडकर जयंती से पहले आज सभी राज्यों से सुरक्षा बढ़ाने और इस दौरान हिंसा भड़काने के किसी भी संभावित प्रयास पर नजर रखने को कहा है. गृह मंत्रालय ने जिला मजिस्ट्रेटों और पुलिस अधीक्षक को अपने-अपने कार्यक्षेत्र में शांति सुनिश्चित करने और हिंसा पर नजर रखने को भी कहा.


तीसरी बार गृह मंत्रालय ने जारी किया  परामर्श


दो हफ्ते के भीतर गृह मंत्रालय ने तीसरी बार परामर्श जारी किया है. पहला परामर्श एससी/एसटी अधिनियम को कथित तौर पर कमजोर किए जाने के विरोध में दो अप्रैल को हुए भारत बंद से पहले और दूसरा परामर्श नौकरियों और शिक्षा में जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ 10 अप्रैल को बुलाई गई हड़ताल से पहले जारी किया गया था. यह तीसरा परामर्श दो अप्रैल को हुए भारत बंद के दौरान विभिन्न हिस्सों में हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए जारी किया गया.


गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि मंत्रालय ने 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के मौके को देखते हुए एहतियाती तौर पर सभी राज्यों को यह परामर्श जारी किया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Home Ministry ordered states to increase security due to Ambedkar Jayanti
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़, फोन बिल जैसे रीइंबर्समेंट पर नहीं लगेगा GST