सभी कर्मचारियों को मिले BMW, यही है इस मालिक की मंशा

By: | Last Updated: Thursday, 27 August 2015 4:28 PM
I want all my employees to have BMWs, says Girish Mathrubootham

नई दिल्ली: एक तरफ जहाँ दुनिया भर की कंपनियों में नंबर वन बनने की रेस चल रही है, वहीं एक ऐसा कंपनी मालिक भी हैं जो बेइन्तहां दौलत तो कामना चाहता हैं लेकिन अकेले नहीं. 

 

हेल्पडेस्क सॉफ्टवेयर कंपनी फ्रेशडेस्क के सह संस्थापक गिरीश मातृभुतम बेशुमार दौलत कमाना चाहते हैं साथ ही साथ वो अपने हर एक कर्मचारी को उसमें से हिस्सा भी देना चाहते हैं. उनका मानना है कि एक कंपनी के तौर पर हर कर्मचारी की मेहनत से ही मुकाम हासिल किया जा सकता है इसलिए प्रत्येक कर्मचारी को कमाई का उपयुक्त हिस्सा भी मिलना चाहिए.

 

गिरीश मातृभुतम ने इकनोमिक टाइम्स से बात करते हुए कहा, “मेरे लिए भी धन- दौलत कि अहमियत है और मैं भी बहुत सारा पैसा कमाना चाहता हूँ. लेकिन मेरे लिए दौलत कमाने के मायने सिर्फ संस्थापक या शेयर होल्डर के लिए ही नहीं है. मैं अपने हर एक कर्मचारी के लिए धन-दौलत कामना चाहता हूँ जिन्होंने पूरी शिद्दत के साथ काम करके इस कंपनी को खड़ा किया है.”

 

इकोनॉमिक्स टाइम्स को आगे बताए हुए उन्होंने कहा, “जब मैं फ्रेशडेस्क कंपनी की शुरुआत कर रहा था तभी मैंने अपनी पत्नी से कहा था कि ये कंपनी मैं केवल अपने लिए बीएमडब्ल्यू खरीदने के लिए नहीं शुरू कर रहा, मैं चाहता हूँ कि मेरा हर एक कर्मचारी बीएमडब्ल्यू खरीद सके. एक संस्थापक के तौर पर मेरे पास पूरा मौका है कि मैं बेशुमार दौलत कमा कर सारे सहयोगियों और कर्मचारियों में शेयर कर सकूं.”

 

एक कंपनी मालिक के लिहाज से आपके लिए सबसे अच्छा एहसास कौन सा रहा इस सवाल के जवाब में गिरीश ने कहा, “ऐसे कई मौके आएं, एक बार जब मैं सैन फ्रांसिस्को में लिफ्ट टैक्सी में जा रहा था, और एक कस्टमर सपोर्ट इंजीनियर होने के लिहाज़ से मैंने ड्राइवर से उसके जॉब के बारें में चर्चा की, बातों बातों में ही ड्राइवर ने बताया कि वो फ्रेशडेस्क नाम का कस्टमर सपोर्ट टूल प्रयोग करता है. बतौर कंपनी हेड ये घटना मेरे लिए एक खूबसूरत एहसास की तरह है.”

 

फ्रेशडेस्क एक क्लाउड बेस्ड हेल्पडेस्क सॉफ्टवेयर कंपनी है जिसकी शुरुआत अक्टूबर 2010 में हुई. ये करीब 40 हजार कस्टमर को सेवा मुहैया कराती है.

 

खैर जो भी हो, कंपनियों के बीच पैसे कमाने की गलाकाट प्रतियोगिता के दौर में किसी कंपनी मालिक द्वारा ऐसा बयान दिया जाना एक शानदार उदाहरण हैं. इस तरह के उदाहरणों से प्रेरणा ली जा सकती है.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: I want all my employees to have BMWs, says Girish Mathrubootham
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: FreshDesk
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017