दुनिया की 300 शीर्ष सहकारिताओं में इफ्को पहले स्थान पर

By: | Last Updated: Thursday, 30 October 2014 3:39 PM
iffco

नई दिल्ली: एक रिपोर्ट के अनुसार दुनिया भर की शीर्ष 300 सहकारी संस्थाओं की सूची में प्रमुख सहकारी संस्था इफ्को को पहला स्थान मिला है. वर्ल्ड को.आपरेटिव मॉनिटर की ताजा रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.

 

सूची में इफ्को भारत की एकमात्र संस्था है. सूची में शामिल शीर्ष सहकारी संस्थाओं को उनके 2012 के सालाना कारोबार और प्रति व्यक्ति जीडीपी आधार पर चुना गया है. सहकारी संस्था ने रिपोर्ट के हवाले सह यह कहा है.

 

बयान में कहा गया है कि 65 देशों के 1,926 सहकारी संस्थाओं में किये गये सर्वेक्षण में प्रति व्यक्ति के हिसाब से इफ्को का कारोबार सर्वाधिक रहा है. इफ्को 30 देशों के 523 सहकारिताओं में पहले स्थान पर है जिनका सर्वे कृषि और खाद्य उद्योग क्षेत्र के लिए किया गया था.

 

रिपोर्ट के नतीजे के बारे में इफ्को के प्रबंध निदेशक यू एस अवस्थी ने कहा कि यह भारतीय किसानों को बेहतर संभव कीमत पर उर्वरक उपलब्ध कराने के लिए लक्ष्य की तरफ बढ़ने में इफ्को के कर्मचारियों के अथक प्रयासों का नतीजा है.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: iffco
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017