सौ से अधिक विज्ञापनों के खिलाफ शिकायतें सही पाई गईं

By: | Last Updated: Monday, 8 December 2014 11:41 AM
In October, ASCI upholds complaints against 105 out of 146 ads

नई दिल्ली: विज्ञापन उद्योग के संगठन एएससीआई ने अक्तूबर महीने में 105 विज्ञापनों के खिलाफ दिग्भ्रमित करने संबंधी शिकायतों को सही पाया. जिन कंपनियों के विज्ञापनों के खिलाफ शिकायत सही पाई गई उनमें महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचयूएल, फिलिप्स, प्रॉक्टर एंड गेंबल, स्नैपडील, फ्लिपकार्ट व गोइबीबो के विज्ञापन शामिल हैं.

 

ग्राहक शिकायत परिषद (सीसीसी) का कहना है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा का अपने वाहन बोलेरो मैक्सीट्रक प्लस संबंधी विज्ञापन दिग्भ्रमित करने वाला है. कंपनी के इस विज्ञापन में वाहन को तीन ‘छोटे हाथियों’ से भी ताकतवर बताया गया है.

 

एएससीआई ने आनलाइन खुदरा कंपनी फ्लिपकार्ट व गोइबीबो की इस बात के लिए खिचाई की है कि वे अपने विज्ञापनों में छूट के बारे में सही सही जानकारी नहीं दे रहीं. सीसीसी के अनुसा फ्लिपकार्ट के एक विज्ञापन में 90 प्रतिशत छूट का दावा किया गया जबकि यह कहीं उल्ले नहीं किया गया कि यह छूट ‘सीमित स्टाक’ पर है.

 

इसी तरह गोइबीबो के अंतररराष्ट्रीय उड़ानों पर 20 प्रतिशत छूट को दिग्भ्रमित करने वाला पाया गया. स्नैपडील के एक टीवी विज्ञापन को ‘महिलाओं के प्रति अपमानजनक’ बताया गया है.

 

टाटा टेलीसर्विसेज के दोकोमो फोटोन मैक्स वाईफाई संबंधी, हिंदुस्तान यूनीलीवर के फेयर एंड लवली संबंधी विज्ञापन को भी दिग्भ्रमित करने वाला पाया गया है.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: In October, ASCI upholds complaints against 105 out of 146 ads
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ads against ASCI complaints october
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017