मेडिकल बिजनेस 2025 तक 50 अरब डॉलर का उद्योग: सीआईआई

By: | Last Updated: Tuesday, 19 August 2014 4:27 AM

नई दिल्ली: देश में अभी मेडिकल टेक्नॉलजी उद्योग का बाजार 6.3 अरब डॉलर का है, लेकिन यदि नीतिगत समर्थन मिले तो 2025 तक यह 50 अरब डॉलर का हो सकता है. यह बात भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने कही.

 

परिसंघ बुधवार को इस विषय पर एक सम्मेलन करने जा रहा है. परिसंघ ने सोमवार को एक बयान में कहा, “परिसंघ द्वारा जारी एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में मेडिकल टेक्नॉलजी का बाजार अभी 6.3 अरब डॉलर का है, लेकिन यदि सरकार इसे समुचित नीतिगत समर्थन दे तो 2025 तक यह 50 अरब डॉलर का हो सकता है.”

 

मेडिकल टेक्नॉलजी उद्योग के अंदर मेडिकल सेवा से संबंधित उपकरण आते हैं. परिसंघ के मेडिकल टेक्नॉलजी खंड के अध्यक्ष पवन चौधरी ने कहा, “मेडिकल टेक्नॉलजी क्षेत्र में भारत को वैश्विक हब बनाने की एक स्पष्ट योजना तैयार करने के लिए हमने बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप के साथ इस विषय पर एक विजन दस्तावेज तैयार किया है.”

 

’50 अरब डॉलर की संभावित क्षमता हासिल करने के लिए विनिर्माण और इन्नोवेशन को पुनर्जीवन’ शीर्षक वाले इस दस्तावेज को बुधवार को होने वाले परिसंघ के सातवें मेडिकल टेक्नॉलजी सम्मेलन में जारी किया जाएगा.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Indian medical business to reach 50 billion dollar by 2025 says CII
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: CII India medical business
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017