10 साल बाद परिवार को मिली उनकी बेटी

By: | Last Updated: Saturday, 9 August 2014 8:17 AM
indonesia missing girl  got back to her family

इंडोनेशिया : शायद आप सभी को सुनने में अजीब लगे, कि सुनामी में बहने के बाद कोई शख्स 10 साल बाद वापस अपने परिवार से मिल सकता है? लेकिन ठीक ऐसा हुआ है इंडोनेशिया की रौधातुल जन्नाह के साथ. 26 दिसम्बर 2004 में इंडोनेशिया में आई सुनामी, अपने साथ चार साल की रौधातुल जन्नाह को बहा ले गई थी, रौधातुल के साथ उसका सात साल का भाई भी उस दिन सुनामी की चपेट में आ गया था. रौधातुल के मां जमालीआह और उसके पिता ने 1 महीने तक अपने बच्चो को ढूंढते रहे लेकिन निराशा के अलावा कुछ भी हासिल नही हुआ.

 

2014 यानि 10 साल बाद रौधातुल की मां जमालीआह के भाई को ब्लाँगपीड़ी शहर के इनलैंड कस्बे में स्कूल से घर जाती एक लड़की नजर आई जिसका चेहरा रौधातुल से काफी मिल रहा था. जब जमालीआह ने भाई ने उस लड़की के बारे में जानकारी जुटाई  तो पता चला कि वह लड़की बहकर एक मछुआरे को मिली थी, और उस मछुआरे की माँ ने उस बच्ची को पाल पोस कर बड़ा किया और उसका नाम वेनी रख दिया.

 

जब यह खबर जमालीआह को मिली तो वह अपने पति के साथ उस बच्ची से मिलने के लिए ब्लाँगपीड़ी के इनलैंड कस्बे में गए. तो वहां पहुंचने पर उन्हें पता चला की वो उनकी बेटी ही है. रौधातुल की माँ का कहना ‘मैं बहुत खुश हूं और भगवान की शुक्रगुज़ार हूँ जो इतने साल बाद उन्होंने मेरी बेटी मुझे वापस लौटा दी.

 

बुधवार उस मछुवारे के परिवार ने वेनी (रौधातुल) को उसके माँ के हवाले कर दिया। रौधातुल की माँ जमालीआह का कहना है कि ‘यह एक चमत्कार से कम नही है जो इतने साल बाद मुझे मेरी बेटी वापस मिल गई और अगर किसी को अभी भी कोई शक है की वेनी ही रौधातुल है तो मैं डीएनए टेस्ट करवाने के लिए भी तैयार हूं’. रौधातुल जब सुनामी में बह गई थी तब उसकी उम्र 4 साल थी रौधातुल की उम्र 14 साल है.

 

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: indonesia missing girl got back to her family
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017