इंफोसिस ने अपने 3000 कर्मचारियों को गिफ्ट किया आईफोन-6

By: | Last Updated: Friday, 9 January 2015 7:59 AM

नई दिल्ली: नए साल की इससे अच्छी क्या शुरुआत हो सकती है, जब कंपनी अपने कर्मचारियों को आईफोन जैसा तोहफा दे! विशाल सिक्का ने जब से इंफोसिस का चार्ज संभाला है तब से उन्होंने अपना ध्यान कर्मचारियों पर केंद्रित किया है. उन्होंने कर्मचारियों के बेहतर प्रदर्शन के लिए कई कदम उठाए हैं. इस से जुड़े एक कदम में आईटी कंपनी इंफोसिस ने बेहतरीन काम करने वाले कर्मचारियों को एपल का सबसे नया फोन आईफोन-6 गिफ्ट किया है.

 

इकॉनॉमिक टाइम्स में छपी ख़बर के मुताबिक गिफ्ट में दिए गए मोबाइल पर ‘होलिडे बोनस’ का लेबल लगा हुआ था. इसके साथ ही सिक्का के साइन वाला एक पत्र भी था. नाम न छापने की शर्त पर यूरोप के एक एंप्लॉयी ने अख़बार को बताया, “मैं ऐसे 2 लोगों को जानता हूं जिनको आइफोन मिले हैं. उनको भी इस तरह अचानक इतना बड़ा गिफ्ट मिलने पर हैरानी है. हमने सुना है कि कंपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस करने वालों को गिफ्ट दे रही है. हमें कोई औपचारिक सूचना नहीं मिली है और न ही यह जानते हैं कि कौन बेहतरीन परफॉर्मेंस करने वाले हैं क्योंकि सीआरआर के संबंध में हमें अब तक सूचित नहीं किया गया है.”

 

सीआरआर रैंकिंग सिस्टम है जिसे इंफोसिस अपने एंप्लॉयीज के प्रदर्शन का आंकलन करने के लिए अपनाता है. रैकिंग 1 से 4 के बीच में होती है जिसमें 1 को सर्वोच्च रैंक माना जाता है. असाधारण प्रदर्शन करने वाले कुछ एंप्लॉयीज को 1+ रैंक दिया जाता है. इस बार के लिए सीआरआर की अभी तक घोषणा नहीं की गई है इसलिए जब एंप्लॉयीज को गिफ्ट मिलें तो उनलोगों को हैरानी हुई.

 

आईफोन गिफ्ट करने की पहल को भी सिक्का के एंप्लॉयीज का मनोबल बढ़ाने और उनको कंपनी से जोड़े रखने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है. 9 सालों तक कंपनी में काम करने वाले अन्य एंप्लॉयी ने अख़बार को बताया, “मुझे याद नहीं आ हा है कि इससे पहले कंपनी में किसी को उसके काम के लिए इस तरह का गिफ्ट मिला हो. हम उम्मीद करते हैं कि ऐसा एक ही बार होकर नहीं रहेगा और लोगों को उनके काम के लिए प्रेरित किया जाएगा.”

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Infosys gifts 3000 employees iPhone6 handsets
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017