जेट, स्पाइसजेट के बीच एक और सस्ता किराया ‘युद्ध’

By: | Last Updated: Tuesday, 21 October 2014 3:01 PM

नई दिल्ली: जेट एयरवेज और स्पाइसजेट ने आज घरेलू बाजार में दिवाली से पहले एक और किराया ‘युद्ध’ छेड़ दिया है. इन एयरलाइंस ने एकतरफा 899 रुपये के इकोनॉमी श्रेणी के किराये (सभी शुल्कों सहित) की पेशकश की है.

 

दोनों एयरलाइंस ने कहा है कि रियायती टिकटों पर यात्रा एक नवंबर से 15 दिसंबर के बीच की जा सकेगी. जहां स्पाइसजेट की टिकटों की बिक्री आज शुरू हुई है और 26 अक्तूबर तक चलेगी, वहीं जेट की पेशकश कल शुरू होगी.

 

यात्रा उद्योग के सूत्रों को उम्मीद है कि कुछ और एयरलाइंस जल्द इस प्रतिस्पर्धा में शामिल हो सकती हैं. एयरएशिया ने इसी सप्ताह इस तरह की बिक्री 999 रुपये किराये के साथ शुरू की थी.

 

स्पाइसजेट ने कहा कि छोटी दूरी की यात्राओं मसलन बेंगलूर-चेन्नई-कोच्चि मार्ग पर टिकट 899 रुपये में उपलब्ध होगा, जबकि बेंगलूर-गोवा मार्ग पर एकतरफा टिकट की दर 1,599 रुपये से शुरू होगी. शेष मार्गों पर शुरआती किराया 2,499 रुपये होगा.

 

वहीं जेट ने कहा है कि उसकी कम किराये की पेशकश सभी घरेलू उड़ानों के लिए है. इसके साथ ही एयरलाइन ने स्पष्ट किया है कि समूह में बुकिंग पर इस पेशकश का लाभ नहीं मिलेगा और यह पेशकश पहले आओ पहले पाओ पर आधारित है.

 

छुट्टियों वाले सत्र के दौरान भी विमान यात्रा के लिए अग्रिम बुकिंग काफी कम स्तर पर है. इस कदम से यात्रियों को राहत मिलेगी. ट्रैवल पोर्टलों व एजेंटों को उम्मीद है कि स्पाइसजेट के बाद अन्य विमानन कंपनियां भी ऐसा कदम उठा सकती हैं.

 

ट्रैवल पोर्टल यात्रा डॉट काम के अध्यक्ष शरत ढल ने कहा कि स्पाइसजेट की ताजा पेशकश से यात्रियांे को सर्दियांे के सीजन के लिए पहले से बुकिंग कराने को आकषिर्त किया जा सकेगा.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: jet_spicejet
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017