उड़ान में देरी की वजह तकनीकी खामियां : स्पाइसजेट

By: | Last Updated: Tuesday, 29 July 2014 3:08 PM

नई दिल्ली: किफायती विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने कहा कि पिछले दिनों उड़ान में हुई देरी की वजह तकनीकी खामियां रहीं. 16 जून को मुंबई-दिल्ली उड़ान संख्या एसजी-149 में करीब पांच घंटे की देरी हुई थी.

 

कंपनी ने कहा कि ढुलाई संबंधी दिक्कतों के कारण हमारे कर्मचारी उस उड़ान के यात्रियों जलपान नहीं करा पाए.

 

विमानन कंपनी के एक अधिकारी ने कहा, “किफायती विमानन कंपनी इतने कम समय में विमान में बैठे यात्रियों को जलपान उपलब्ध नहीं करा सकते हैं, क्योंकि हमारे विमानों में उतना संग्रह नहीं होता है. हम विमान में सीमित मात्रा में ही सामग्री ले जा सकते हैं. हम मुख्यत: हवाईअड्डे टर्मिनल पर देरी की स्थिति में जलपान कराते हैं.”

 

विमानन कंपनी ने स्वीकार किया कि दो घंटे की देरी के बाद यात्रियों को जलपान उपलब्ध कराया गया था.

 

उन्होंने कहा, “हम मानते हैं कि ऐसा नियमों के मुताबिक दो घंटे की देरी के बाद किया गया था और ऐसी स्थिति को संभालने के लिए हम नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के सहयोग से समायोजन कर सकते हैं.”

 

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले उड्डयन नियामक ने स्पाइसजेट को निर्देश दिया था कि वह मुंबई-दिल्ली उड़ान सेवा के यात्रियों को पैसे वापस करे, जिसमें पिछले महीने पांच घंटे की देरी हुई थी.

 

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 16 जून की उड़ान संख्या एसजी-419 का संज्ञान लिया, जिससे 172 यात्री मुंबई और दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले थे. तकनीकी कारणों से विमान चार घंटे से अधिक समय तक उड़ान नहीं भर पाया.

 

आखिरकार साढ़े चार घंटे के बाद किसी दूसरे विमान से उस उड़ान का संचालन किया गया.

 

नियामक द्वारा की गई जांच में यह भी पता चला कि विमानन कंपनी ने तब भी यात्रियों को खान-पान सामग्री बेची, जब विमान हवाईअड्डे पर ही खड़ा था.

 

डीजीसीए ने कहा कि यह नियम के विरुद्ध था. विमानन कंपनी को देरी या उड़ान रद्द होने की स्थिति में पेयजल और खाद्य सामग्री उपलब्ध कराना होता है.

 

नियामक ने विमानन कंपनी से कहा है कि उसने यात्रियों से जलपान के लिए जो पैसे लिए उसे वापस किया जाए.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: late_due_to_technical_fault_spicejet
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017