3 दिन की छुट्टी से पहले स्टॉक मार्केट भी सुस्तः बाजार एकदम सपाट बंद

3 दिन की छुट्टी से पहले स्टॉक मार्केट भी सुस्तः बाजार एकदम सपाट बंद

आज बाजार में गिरावट के पीछे लॉन्ग वीकेंड का भी कुछ असर होने की संभावना है. अब बाजार 3 दिन बाद यानी मंगलवार को खुलेंगे. कल दशहरा, परसों रविवार और 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के चलते भारतीय शेयर बाजार बंद रहेगा.

By: | Updated: 29 Sep 2017 05:21 PM

नई दिल्लीः आज घरेलू शेयर बाजार में अक्टूबर सीरीज का पहला कारोबारी दिन था. बाजार की शुरुआत अच्छी होने के बावजूद आज कारोबार के आखिर में मार्केट सपाट ही बंद हुआ है. आज बढ़त के दौरान निफ्टी ने 65 अंकों और सेंसेक्स ने करीब 250 अंकों की बढ़त दिखाई थी. हालांकि कारोबार बंद होते होते बाजार की सारी तेजी हवा हो गई और बाजार कल के ही स्तरों पर बंद हुआ है. आज मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स ने 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की.


कैसी रही बाजार की चाल
आज के कारोबार के दौरान बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 1.24 अंक ऊपर की मामूली बढ़त यानी एकदम सपाट रहकर 31,283.72 पर बंद हुआ और एनएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी 19.65 अंक यानी 0.20 फीसदी की मामूली तेजी के साथ 9,788 पर जाकर बंद हुआ है.


आगे 3 दिन बंद रहेगा स्टॉक मार्केट
आज बाजार में गिरावट के पीछे लॉन्ग वीकेंड का भी कुछ असर होने की संभावना है. अब बाजार 3 दिन बाद यानी मंगलवार को खुलेंगे. कल दशहरा, परसों रविवार और 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के चलते भारतीय शेयर बाजार बंद रहेगा.


सेक्टरवार प्रदर्शन
आज के कारोबार के दौरान एफएमसीजी और आईटी सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टोरियल इंडेक्स में तेजी के हरे निशान के साथ कारोबार बंद हुआ है. एफएमसीजी में करीब 1 फीसदी और आईटी में करीब 0.5 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार बंद हुआ है. आज सबसे ज्यादा 2.65 फीसदी की तेजी रियलटी शेयरों में देखी गई है और मेटल शेयरों में 1.4 फीसदी की गिरावट देखी गई है. ऑटो शेयर 1.19 फीसदी की कमजोरी के साथ लाल निशान में बंद हुए हैं. इंफ्रा शेयरों में 1.10 फीसदी नीचे कारोबार बंद हुआ है. सीपीएसई में 1.18 फीसदी की सुस्ती के साथ कारोबार बंद हुआ है.


निफ्टी के सबसे ज्यादा चढ़ने वाले/गिरने वाले शेयर
आज के कारोबार के दौरान निफ्टी के 50 में से 18 शेयरों में गिरावट के साथ और 31 शेयरों में बढ़त के हरे निशान के साथ कारोबार बंद हुआ है. चढ़ने वाले शेयरों में सबसे ज्यादा गेल का शेयर 5.70 फीसदी ऊपर रहा है. आयशर मोटर्स 3.42 फीसदी, एचपीसीएल 3.34 फीसदी और अरबिंदो फार्मा 2.72 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए हैं.


निफ्टी के सबसे ज्यादा गिरने वाले शेयरों में एचयूएल 2.76 फीसदी और विप्रो 2 फीसदी की गिरावट पर बंद हुए हैं, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज 1.89 फीसदी और टीसीएस 1.57 फीसदी की कमजोरी पर रहे. आईटीसी 1.40 फीसदी और इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस 1.17 फीसदी नीचे रहकर बंद हो पाए हैं.



Good News: अगस्त में कुल 90,669 करोड़ रुपये का GST टैक्स कलेक्शन


आज से अगले चार दिन तक बैंक रहेंगे बंद, कैश के लिए एटीएम पर रहना होगा निर्भर


यात्रियों को जल्द मिल सकती है खुशखबरीः फ्लेक्सी फेयर स्कीम में बदलाव संभव


मेट्रो किराये में बढ़ोतरी पर हरकत में दिल्ली सरकारः बढ़ोतरी रोकने का हल खोजने का आदेश


21 दिन पहले ही डॉक्टर्स को दीवाली का ‘तोहफा’, रिटायरमेंट की उम्र बढ़कर 65 साल हुई

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Business News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story फल-सब्जियों-अंडे ने लगायी खुदरा महंगाई दर में आग, नवंबर में दर 15 महीने के सबसे ऊंचे स्तर पर