सबसे बड़ा एफडीआई स्रोत बनकर उभर रहा मारीशस

By: | Last Updated: Sunday, 30 November 2014 1:07 PM
Mauritius emerging as largest FDI source, clocks $4 billion inflows

नई दिल्ली: मारीशस फिर से भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) का सबसे बड़ा स्रोत बनकर उभर रहा है और अप्रैल-सितंबर अवधि में इस देश के जरिए 4.19 अरब डालर का एफडीआई भारत आया.

 

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इस अवधि में सिंगापुर से विदेश निवेश प्रवाह 2.41 अरब डालर रहा जबकि नीदरलैंड से यह 1.95 अरब डालर और अमेरिका से 1.19 अरब डालर रहा. वहीं ब्रिटेन से सितंबर तक 84.2 करोड़ डालर एफडीआई भारत आया.

 

वर्ष 2013.14 में सिंगापुर ने एफडीआई के मामले में मारीशस को पीछे छोड़ दिया था और कुल प्रत्यक्ष विदेशी निवेश में उसकी हिस्सेदारी करीब 25 प्रतिशत रही थी. बीते वित्त वर्ष के दौरान भारत में सिंगापुर से 5.98 अरब डालर एफडीआई आया जबकि मारीशस से 4.85 अरब डालर का एफडीआई आया था.

 

वहीं ब्रिटेन 3.21 अरब डालर एफडीआई के साथ तीसरे पायदान पर था, जबकि नीदरलैंड 2.27 अरब डालर के विदेशी निवेश के साथ चौथे पायदान पर रहा.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mauritius emerging as largest FDI source, clocks $4 billion inflows
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bussiness FDI largest Mauritius source
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017