माइक्रोसॉफ्ट करेगी छंटनी, 2850 से ज्यादा लोगों की नौकरी जाएगी

By: | Last Updated: Saturday, 30 July 2016 8:51 PM
micreosoft with Retrenchment 2850 employees from company

नई दिल्लीः दुनिया की दिग्गज आईटी कंपनी भी छंटनी की तैयारी कर रही है. दुनिया की दिग्गज टेक कंपनियों में से एक माइक्रोसॉफ्ट ने अपने स्मार्टफोन हार्डवेयर और ग्लोबल सेल्स डिविजन से कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला लिया है. माइक्रोसॉफ्ट के इस फैसले से 2850 से ज्यादा लोगों की नौकरी चली जाएगी.

माइक्रोसॉफ्ट ने यूएस सिक्योरिटीज ऐंड एक्सचेंज कमिशन में सौंपी कॉर्पोरेट एनुअल रिपोर्ट में यह जानकारी दी है. इससे पहले मई में भी कंपनी ने 1,850 कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला किया था. कर्मचारियों के छंटनी की यह प्रक्रिया जून, 2017 तक पूरी होगी.

बीते महीने के आखिर तक माइक्रोसॉफ्ट में 1,14,000 कर्मचारी थे. कंपनी द्वारा जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘माइक्रोसॉफ्ट की रणनीति का यह हिस्सा है कि वह फोन के सीमित सेगमेंट पर ही ध्यान देगी और माना जा रहा है कि कंपनी की यह छंटनी की नई घोषणा उसके पहले के प्लान का ही विस्तार है.

ये भी हैं जॉब्स से जुड़ी अहम खबरें…

सरकारी नौकरी वालों के लिए बड़ी खुशखबरीः अहम नियम पर सरकार ने दी राहत

उत्तर प्रदेश पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए के 1865 पदों की वैकेंसी

राजस्थान में 23,000 से ज्यादा सरकारी नौकरियों के आवेदन खुलेंगे

जॉब्स से जुड़ी सारी खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करेंः

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: micreosoft with Retrenchment 2850 employees from company
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017