इस भारतीय मूल के CEO को मिलती है दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी

By: | Last Updated: Friday, 17 April 2015 5:56 AM
Microsoft CEO Satya Nadella tops global CEO pay chart

नई दिल्ली: दुनिया की दिग्गज टेकनोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख सत्या नडेला अमेरिका में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ बन गए हैं. सत्या नडेला भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक हैं. नडेला को प्रति वर्ष 84.3 मिलियन डॉलर (लगभग 525 करोड़) का वेतन मिलता है.

 

‘दि इक्वूलर 100 सीईओ पे स्टडी’ नाम से किए गए अध्यन में तमाम दिग्गज कंपनियों के सीईओ की सैलरी का अध्यन किया गया. पिछले साल इस लिस्ट में ओरेकल की सीईओ लैरी एल्लीसन टॉप थीं. इस वर्ष नडेला ने लैरी को नंबर दो के स्थान पर खिसका दिया है.

 

इस लिस्ट में एक और भारतीय सीईओ इंद्र नूई (पेप्सिको) भी शामिल हैं. इंद्रा नूई को इस लिस्ट में 19 वें नंबर पर रखा गया है. नुई को सालाना 19.08 मिलियन (लगभग 118 करोड़ रुपये) का वेतन मिलता है.

 

सत्या नडेला और इंद्रा नुई के अलावा इस लिस्ट की टॉप टेन में  वॉल्ट डिज़नी के रॉबर्ब ईगर, सीवीसी हेल्थ की लैरी मेर्लो, 21 फॉक्स सेंचुरी के रूपर्ट मरडॉक, मॉर्गन स्टेनली के जेम्स गॉर्मेन, हनी वेल इंटरनेशनल के डेविड कोट और अमेरिकन एक्सप्रेस के केनिथ केनो शामिल हैं.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Microsoft CEO Satya Nadella tops global CEO pay chart
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017