मोबाइल इंटरनेट डेटा पैक की कीमतों 100% बढ़ाई गई

By: | Last Updated: Monday, 6 October 2014 7:46 AM
mobile internet pack rates increased up to 100%

नई दिल्ली: जून-सितम्बर के दौरान टेलिकॉम ऑपरेटर्स ने पूरे देश में मोबाइल इंटनेट की कीमतों में 100% की बृद्धि की है. इनमें से सबसे ताजा बढ़ोतरी करने वाली कंपनी है एयरटेल, जिसने मोबाइल इंटरनेट की दरों में 33% की बढ़ोत्तरी की है. वोडाफोन और आईडिया भी दर बढ़ाने वाले सेवादाताओं में शामिल हैं. भारतीय मार्केट में तीनों कंपनियों के कुल मिलाकर 57% उपभोक्ता हैं.

 

एयरटेल और आईडिया ने इससे संबंधित कोई बयान जारी नहीं किया है वहीं वोडाफोन का कहना है कि दो महिने पहले उन्होंने 2जी प्लान का बेस टैरिफ बदल कर 1जीबी के इंटरनेट पैक की कीमत 155 रुपए से बढ़ाकर 175 रुपए कर दी. एयरटेल और आईडिया ने भी 2जी मोबाइल इंटरनेट पैक की कीमतों को बढ़ाकर इसी स्तर पर ला दिया है.

 

कीमतें बढ़ाने के बाद टेलिकॉम ऑपरेटर्स इसकी घोषणा सिर्फ अपनी वेवसाइट पर कर देते हैं. वहीं पोस्टपेड ग्राहकों को एसएमएस भेजकर इसकी जानकारी दे दी जाती है. जबकि ट्राई के नियम के अनुसार कीमतों के बदलने के बाद टेलिकॉम ऑपरेटर्स को इसकी सूचना सभी ग्राहकों तक पहुंचानी होती है.

 

वोडाफोन और आईडिया ने रैक रेट में बढ़ोतरी करते हुए इसे100% तक बढ़ा दिया है. पहले डेटा पैक नहीं होने पर नेट इस्तेमाल करने के लिए 10 केबी के यूज पर जहां 2 पैसे चुकाने पड़ते थे वहीं अब 10केबी के लिए ही 4 पैसे चुकाने पड़ेंगे.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mobile internet pack rates increased up to 100%
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017