नैनो से हटेगा ‘सबसे सस्ती कार’ का तमगा, होगी नये अवतार में पेश

By: | Last Updated: Sunday, 3 May 2015 11:51 AM
Nano_Ratan Tata_

फोटो क्रेडिट- जेनएक्स नैनो

पुणे: रतन टाटा की महत्वाकांक्षी लखटिकया कार ‘नैनो’ को अब कंपनी इसके नये अवतार ‘जेनएक्स नैनो’ के तौर पर बाजार में उतारने की तैयारी में है. इसके साथ ही टाटा मोटर्स की इस कार से ‘सबसे सस्ती कार’ का तमगा भी हट जायेगा.

 

पहली बार के कार खरीदारों को आकषिर्त करने और सबसे सस्ती कार का तमगा हटाने के इरादे से कंपनी नये मॉडल में कई नई खूबियां जोड़ने जा रही हैं. नैनो को वर्ष 2009 में सबसे सस्ती कार के तौर पर पेश किया गया था. तब दुनिया भर का ध्यान इसकी ओर आकषिर्त हुआ था.

 

अन्य खूबियों के अलावा जेनएक्स नैनो में आटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन, ओपनेबल बूट तथा ब्लूटूथ फोन सिंक आडियो प्रणाली तथा अन्य खूबियों का समावेश होगा.

 

जेनएक्स नैनो को अगले छह-सात सप्ताह में बाजार में उतारा जाएगा. इसके बाद नैनो की मौजूदा श्रंखला को धीरे धीरे हटाया जाएगा. हालांकि, इसके सिर्फ सीएनजी संस्करण को कायम रखा जाएगा.

 

टाटा मोटर्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (कार्यक्रम, योजना और परियोजना प्रबंधन यात्री वाहन) गिरीश वाघ ने इस ब्रांड को समाप्त किए जाने की अटकलों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि नैनो कंपनी का अत्यंत महत्वपूर्ण उत्पाद है.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nano_Ratan Tata_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: car Nano ratan tata
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017